नई रणनीति से भाजपा को घेरेगी कांग्रेस

October 29, 2018 by No Comments

नई दिल्ली:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. 2019 में होने वाले चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने के लिए राहुल गांधी ने 9 सदस्यीय कोर ग्रुप समिति, 19 सदस्यीय घोषणापत्र समिति और 13 सदस्यीय प्रचार समिति का गठन किया है. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बताया कि 9 सदस्यीय कोर ग्रुप समिति में एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल शामिल हैं.

कांग्रेस की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव के मेनिफेस्टो के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की गई है. इस पर आम लोग भी अपने सुझाव दे सकेंगे.इस बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि इस वेबसाइट पर 16 भाषाओं में सुझाव दिए जा सकते हैं.चिदंबरम ने कहा कि वेबसाइट पर वॉट्सऐप नंबर 7292088245 भी मौजूद होगा. इस पर भी सुझाव भेजे जा सकेंगे. एक अक्टूबर से इस पर काम चल रहा था. दिसंबर तक सुझाव लेने का काम खत्‍म हो जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा एक कार्यक्रम में कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों उत्तर प्रदेश में विपक्षी खेमा एकजुट होकर चुनाव लड़े तो बीजेपी को 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी.  आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बसपा प्रमुख मायावती ने भी गठबंधन को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी उसी सूरत में गठबंधन सरकार में शामिल होगी, जब उन्हें लोकसभा सीटों की सम्मानजनक संख्या दी जाएगी.

पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के प्रमुख पी चिदंबरम ने रविवार को ट्विटर पर कहा था, “कांग्रेस पार्टी की घोषणा पत्र वेबसाइट की शुरूआत सोमवार की दोपहर साढ़े 12 बजे की जाएगी. हम आपकी आवाज सुनना चाहते हैं. हम आपकी आवाज को 2019 चुनाव के घोषणा पत्र में प्रतिबिंबित करना चाहते हैं.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *