कांग्रेस की सरकार बनेगी.. निश्चित रूप से बनेगी: वीरभद्र सिंह

हमीरपुर: कांग्रेस के वरिष्ट नेता और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज यहाँ एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगे. उन्होंने सबसे पहले कार्यक्रम आयोजकों का शुक्रिया किया और उसके बाद उन्होंने वहाँ मौजूद लोगों का शुक्रिया अदा किया.

83 साल के नेता ने पूरी शालीनता का परिचय देते हुए अपनी बातें रखीं. उन्होंने कहा,”हमीरपुर ज़िला जो है हमारे दिल के बहुत नज़दीक है.. मैं क्षेत्रवाद, जादिवाद, इलाक़ावाद में विशवास नहीं रखता.. मेरे लिए भारत एक है, मेरे लिए हिमाचल एक है.”

उन्होंने कहा,”जो लोग हिमाचल प्रदेश को इलाक़े के नाम पर, जाति के नाम पर बांटते हैं वो हमारे शुभचिंतक नहीं हो सकते. वो कौन नया हिमाचल, पुराना हिमाचल, ऊपर का हिमाचल, नीचे का हिमाचल और इससे भी अगर उनके काम पूरे नहीं होते तो ये राजपुत, ये ब्राह्मण, ये खत्री, ये फ़लाना ये फ़लाना.. लोगों को बांटने वाले लोग हैं जोड़ने वाले नहीं… धूमल साहब का बस चले तो वो हमीरपुर को भी बाँट दें.. ये सुजानपुर, ये टनकपुर..”

उन्होंने कहा कि धूमल ये सोचते हैं कि वो सारे इलाक़े का नहीं तो एक छोटे इलाक़े का नेता तो बन ही जाऊँगा. वीरभद्र ने कहा कि ये भारत को बांटने वाले लोग है. उन्होंने कहा कि जो भारत को बांटने की बात करते हैं धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर, क्षेत्र के नाम पर और जो हिमाचल को बांटने की कोशिश करते हैं वो ग्राम पंचायत के चुनाव में भी यही करते हैं.

उन्होंने कहा कि भारत कई धर्मों का देश है और सभी धर्म के लोगों को उनके धर्म के मुताबिक़ संविधान ने जीवन व्यतीत करने का अधिकार है. मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु की तारीफ़ करते हुए कहा कि वो आधुनिक भारत के निर्माता थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.