‘गुजरात में 120 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस’; हार्दिक ने जतायी EVM गड़बड़ी की आशंका

December 15, 2017 by No Comments

कांग्रेस के वरिष्ट नेता भरत सिंह सोलंकी ने दावा किया है कि राज्य में इस बार उन्हीं की पार्टी की सरकार बनेगी.उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी गुजरात में 120 से अधिक सीटें जीत कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.कांग्रेस पार्टी ने गुजरात में EVM की गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक पेटीशन दायर की है जिसमें ये मांग की गयी है कि चुनाव आयोग कम से कम 25% VVPAT पेपर ट्रेल को वेरीफाई करे.

EVM गड़बड़ी को लेकर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने कहा,”EVM में गड़बड़ी यह सवाल पर हँसी नहीं लेकिन हमें स्वतंत्र लोकतांत्रिक हिंदुस्तान में इस मुद्दे पर मंथन करना ज़रूरी हैं।जनता वोट देने के बाद भी चिंता करती है की क्या मेरा वोट सही रहेगा !!! यह सभी के लिए सोचने की बात है” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,”हम EVM मशीन का उपयोग क्यूँ करते हैं !! ताकि मतगणना जल्दी हो जाए लेकिन चुनाव ख़त्म होने के बावजूद थी ५/७ दिन तक क्यों EVM हमें बंद कमरे में रखनी पड़ती है।इस से अच्छा है कि बेलेट पेपर से मतदान कीजिए इसमें भी EVM जितना ही समय लगता हैं। हिमाचल प्रदेश का EVM एक महीने तक पड़ा रहा”

दूसरी तरफ़ अधिकतर एग्ज़िट पोल गुजरात विधानसभा में भाजपा को बड़ी जीत दे रहे हैं.इसके बावजूद भी कई जानकार ऐसे हैं जो कांग्रेस की जीत की उम्मीद कर रहे हैं. भाजपा जहां एग्ज़िट पोल से गदगद है वहीँ कांग्रेस एग्ज़िट पोल को बेकार कह रही है. स्वराज अभियान के नेता योगेन्द्र यादव ने गुजरात चुनाव के अपने विश्लेषण में कांग्रेस की बड़ी जीत की उम्मीद बतायी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *