“मौजूदा सरकार की वजह से संविधान ख़तरे में है”

February 10, 2018 by No Comments

लखनऊ: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रमेश दीक्षित ने गोरखपुर में आयोजित एक रैली के दौरान कहा कि इस सरकार में संविधान ख़तरे में है. उन्होंने कहा कि केन्द्र में लगभग चार वर्ष और प्रदेश में एक साल से भाजपा सरकार है और इस बीच भाजपा सरकारों में विफल प्रशासन को देखा गया है. उन्होंने कहा कि लगभग एक वर्ष के शासन में भारतीय जनता पार्टी जनहित के मुद्दों पर विफलता और जनता के आक्रोश को दबाने के लिए जातीय हिंसा और सांप्रदायिक हिंसा करवा रही है ।

राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० रमेश दीक्षित ने कहा कि प्रदेश के आलू किसानो को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं पा रहा है । किसानो को उनकी उनकी फसल की लागत तक नहीं मिल पा रही है । प्रदेश के आलू किसानो में ज़बर्दत रोष है जब की योगी सरकार उनकी समस्या का निदान करने के बजाये सरकारी इमारतो को भगवा करवाने और गोरखपुर महोत्सव जैसे फिजूलखर्ची के कार्य करने में व्यस्त है । आलू किसानो को न्यूनतम समर्थन मूल्य कम से कम 10 रु प्रति किलो किये जाने की मांग के बजाये सरकार आलू आयोग के गठन पर ही अटकी है ।

गोरखपुर के सांसद रहे मुख्यमंत्री योगी अभी तक गोरखपुर एम्स और फर्टिलाइजर फैक्ट्री काम नहीं शुरू करवा सके है । मोदी जी ने खुलवाने का वादा किया था। 4 साल पहले सुने थे कि काम भी शुरू हो गया है। प्रदेश में बेरोजगारो की संख्या लगातार बढ़ रही है , किसी को रोजगार नहीं मिला है अब तक । लाखों भर्तियां विभागों में रिक्त पड़ी हैं। महंगाई चौतरफा बढ़ रही है और आंकड़े कहते है की आने वाले दिनों में और बढ़ेगी । । कानून व्यवस्था का आलम यह है कि राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य घटनाएं हो रही हैं और डकैतियां आम बात हो गयी हैं। चारों तरफ हताशा और निराशा व्याप्त है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *