सऊदी अरब पर हमला करने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता: क्राउन प्रिंस

September 24, 2018 by No Comments

जेद्दाह- रविवार 23 सितंबर को सऊदी अरब ने अपना 88वां राष्ट्रीय दिवस मनाया ।इस अवसर पर
क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान जो डिप्टी प्रीमियर और रक्षा मंत्री भी हैं,उन्होंने एक बयान में ज़ोर दे कर कहा कि किसी को भी सऊदी की संप्रभुता पर हमला करने या उसकी सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ करने की अनुमति नहीं दी जा सकती ।

क्राउन प्रिंस मुहम्मद ने राष्ट्रीय दिवस को महत्व पूर्ण बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम सार्वजनिक रूप से सऊदी अरब के संस्थापक, स्वर्गीय किंग अब्दुल अज़ीज़ और उनके बेटों की उपलब्धियों को याद करते है, उन्होंने इस दिन को एक खास दिन बताया है ।

उन्होंने सऊदी अरब के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि हमारा देश एक महान देश है। आज हर देश वासी अपने संस्थापक किंग अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद को याद करके इस दिन को मनाता है। उन्होंने दुआ करते हुए कहा कि अल्लाह अब्दुल अज़ीज़ को जन्नत नसीब करे और उनके दरजात को बुलन्द करे। उन्होंने कहा यह अल्लाह की बडी महरबानी है कि देश को एकजुटता और भाई चारा कायम है ।


सऊदी गेजेट के मुताबिक, क्राउन प्रिंस ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि सऊदी अरब मे हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं । हम इस्लाम मज़हब के मानने वाले हैं । हमारा मज़हब आपसी भाईचारे और महब्बत का पैगाम देता है । हम संयम से काम लेते रहेंगे । लेकिन कट्टरपंथ और आतंकवाद जैसी बुराई से लड़ने के सिद्धांतों में हमारा देश हमेशा सबसे आगे रहेगा ।

क्राउन प्रिंस ने विजन 2030 का भी ज़िक्र किया ।उन्होंने विज़न के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सऊदी लोगों के प्रयासों पर प्रकाश डाला और पिछले हज सत्र की कामयाबी के बारे मे विस्तार से बताया । इसके अलावा उन्होंने कहा की सऊदी में अभी और बदलाव होंगे जिन्हें सारी दुनिया देखेगी ।हम अपने सुनहरे भविष्य को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *