दबाव में आया प्रशासन? राहुल को मिली अमेठी जाने की अनुमति

अमेठी ज़िला प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गाँधी को दौरा करने की इजाज़त दे दी है.प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के दौरे को कुछ रोज़ आगे बढ़ाए जाने के लिए पार्टी को पत्र लिखा था. इस बारे में प्रशासन की कई नेताओं ने निंदा की थी. कांग्रेस के अलावा दूसरे विपक्षी दलों ने भी इसकी कड़ी निंदा की थी.

अब मगर राहुल गाँधी को अपना दौरा तय कार्यक्रम से करने की इजाज़त दे दी गयी है. इस बारे में अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार ने कहा, ‘‘राहुल को चार से छह अक्तूबर के बीच अमेठी आना था. हमने कभी इस दौरे से मना नहीं किया. हमने जिला कांग्रेस प्रमुख को गोपनीय पत्र भेजा था कि दौरे को एक या दो दिन के लिए टाल दिया जाए क्योंकि सुरक्षाकर्मी दुर्गा मूर्ति विसर्जन और मोहर्रम के मददेनजर व्यस्त हैं.’’

कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसद लेकिन अपना कार्यक्रम टालना नहीं चाहते इसलिए उन्हें इसकी मंज़ूरी दे दी गयी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष को 4 से 6 अक्टूबर तक अमेठी का दौरा करना है.

इसके पहले जब प्रशासन ने राहुल को अमेठी का दौरा टालने के लिए कहा था तब कई बड़े नेताओं ने इस पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की थी.उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि ये सिर्फ़ बहाने हैं. उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सांसद अपने क्षेत्र में त्योहारों के मौक़े पर नहीं जा सकता. राज बब्बर ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.