दक्षिण की अभिनेत्री ने क़ुबूल किया इस्लाम, नाम भी बदला ,बोली – लोग कहते थे इस्लाम अच्छा नही लेकिन जब कुरान…


दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की मशहूर अभिनेत्री ने इस्लाम धर्म स्वीकार किया है. ये एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो पहले सोचती थीं कि इस्लाम धर्म अच्छा नहीं है लेकिन जब उन्होंने धर्म को पढ़ा और इसके बारे में जाना तो लगा कि ये तो शांति का धर्म है.साउथ की इस एक्ट्रेस के इस्लाम अपनाने पर कई लोग हैरान है.



अभिनेत्री मोनिका सिलान्थी, भारत के तमिलनाडु राज्य की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं।26 साल की इस अभिनेत्री ने इस्लाम मज़हब अपनाने के बाद नाम मोनिका सिलान्थी से एम. जी. रहीमा रखा है।

पहले मैं भी समझती थी कि इस्लाम चर’ म’पं:थ का समर्थक है, लेकिन वास्तव में यह है शांति का धर्म : मोनिका टाइम्स आफ़ इंडिया ने लिखा कि ‘संगीतकार ए. आर. रहमान और युवान शंकर के बाद मोनिका भी इस्लाम स्वीकार करने वाले कारवां में शामिल हो गयीं हैं’।



तमिल फ़िल्म अज़्हागी और सिलान्थी से ख्याति पाने वाली मोनिका उर्फ़ रेखा मरूथीराज ने सत्तर से ज़्यादा हिन्दी, मलयालम, तेलगु और कन्नड़ फ़िल्मों में हिरोइन और बाल कलाकार का रोल निभाया।

मोनिका के मां-बाप ईसाई हैं। मोनिका का कहना है कि इस्लाम स्वीकार करने के बाद अब वह फ़िल्मी जगत से दूर हो जाएंगी और भविष्य में कभी भी अभिनय नहीं करेंगी। उन्होंने फ़िल्म अवसारा पुलिस-100 से बतौर बाल कलाकार अभिनय शुरू किया था।

उन्होंने प्रेस कांफ़्रेंस करते हुए कहा कि पैसे या प्रेम ने नहीं बल्कि इस्लामी सिद्धांतों ने मुझे इस्लाम स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 से इस्लाम के बारे में पढ़ना शुरू किया और मैं दूसरे लोगों की तरह यह समझती थी कि अच्छा धर्म नही है लेकिन इस्लाम तो शांति का धर्म है.