बलिया: ब्याज न देने पर दलित महिला को ज़िंदा जलाने की कोशिश, 2 आरोपी गिरफ्तार

March 10, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश: बलिया जिले के भीमपुरा क्षेत्र में एक दलित महिला को जलाकर मारने का मामला सामने आया है। ये मामले पैसों के लेन-देन से जुड़ा हुआ है। बलिया के जजौली गांव में ब्याज की रकम न दे पाने के कारण साहूकार ने इस महिला पर किरोसिन तेल डालकर ज़िंदा जलाने की कोशिश की।
पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने इस मामले में बात करते हुए बताया की भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली गांव की रहने वाली रेशमा देवी नामक दलित महिला कल रात घर पर सो रही थी।

रात करीब दो बजे उस पर कथित रूप से मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग लगा दी। महिला के शोर मचाने पर अगल-बगल के लोग इक्क्ठा हुए और उन्होंने किसी तरह से आग बुझाई।  जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन महिला काफी झुलस चुकी थी। इसलिए वहां से महिला को वाराणसी रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक वह करीब 60 प्रतिशत तक झुलस गयी है।

महिला द्वारा मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान के आधार पर गाँव के सिद्दू सिंह तथा सोनू सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास तथा कई अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

मजिस्ट्रेट को दिए बयान में उसने कहा कि गांव के साहूकार सिद्धू सिंह से उसने दो साल पहले बीस हजार रुपये कर्ज लिया था, जिसे उसने वापिस कर दिया है। लेकिन ब्याज की रकम न अदा कर पाने पर सिद्धू और सोनू ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की है।

एसपी के अनुसार मामले की छानबीन की जा रही है। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *