दाउद इब्राहीम से चल रही है केंद्र सरकार की बातचीत: राज ठाकरे

1. मुंबई: महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधा. राज ने कहा कि दाउद इब्राहिम भारत आना चाहता है और केंद्र सरकार उससे बातचीत कर रही है.

ठाकरे ने कहा कि अगर दाउद से केंद्र सरकार की बातचीत हो जाती है और दाउद भारत आता है तो आने वाले चुनाव में भाजपा इसको भी अपनी कामयाबी के बतौर पेश कर सकती है.

राज ठाकरे ने अपना फेसबुक पेज लांच किया. उनके फेसबुक पेज की शुरुआत बहुत शानदार रही. आज ही शुरू हुए इस फेसबुक पर 4 लाख 74 हज़ार से अधिक पेज लाइक हो गए हैं जबकि उनके द्वारा डाले गए लाइव वीडियो पर भी शानदार इंटरेक्शन देखने को मिला.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
2. लखनऊ की मरकज़ी चाँद समिति ने आज मुहर्रम का चाँद नज़र आ जाने की घोषणा की. मुहर्रम की शुरुआत कल से होगी.

3. नेपाल के सेंट्रल इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो के डायरेक्टर पुष्कर कार्की ने हनीप्रीत सिंह के नेपाल में होने की ख़बरों का खंडन किया है. हनीप्रीत बलात्कार की सज़ा काट रहे बाबा गुरमीत राम रहीम की बेटी हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने पिता को भगाने की कोशिश की.

4. दिल्ली हाईकोर्ट ने NSUI के नेता और दिल्ली विश्विद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रॉकी तुसीद को कथित अपराधिक रिकॉर्ड छुपाने के मामले में नोटिस जारी किया है.रॉकी पर चोट पहुंचाने, हत्या की कोशिश और अतिक्रमण का आरोप है. इस सम्बन्ध में उनसे और दिल्ली विश्विद्यालय से जवाब माँगा गया है. इस मामले में अगली सुनवायी 15 नवम्बर को है. एबीवीपी उम्मीदवार रजत चौधरी ने इस बारे में एक याचिका दायर की थी.

5. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की उपस्तिथि में आज पूर्व बहुजन समाज पार्टी नेता इन्द्रजीत सरोज सपा में शामिल हो गए. अखिलेश ने इस मौक़े पर उन्हें समाजवादी टोपी भेंट की.

6. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज रोहिंग्या मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो अवैध रूप से भारत में घुस आये हैं वो रिफ्यूजी नहीं हैं. रिफ्यूजी होने के लिए कुछ तरीक़े होते हैं उन्हें फॉलो नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि भारत 1951 के UN रिफ्यूजी कन्वेंशन का हस्ताक्षरकर्ता नहीं है इसलिए ये ज़रूरी नहीं कि वो रिफ्यूजी को भारत में रखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.