दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा खत, दुष्कर्म के दोषियों को 6 महीने के अंदर मौत की सजा हो..

December 17, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को सजा देने में हुई देरी पर दुख जताया। इसके साथ स्वाति मालीवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऐसा कानून लाने को कहा है, जिससे सुनिश्चित हो कि नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के दोषियों को 6 महीने के अंदर मौत की सजा हो जाएगी।

गौरतलब है कि देश में महिलाओं की सुरक्षा और महिला अपराध कम करने के दावे तो किए जाते हैं लेकिन तमाम दावों के पीछे की सच्चाई ये है कि आज भी महिलाओं के साथ गैंगरेप जैसी घटनाएं थम नहीं रही है। वहीँ यौन शोषण के मामले चरम सीमा पर पहुंच गए हैं।
इस सन्दर्भ में स्वाति ने पीएम मोदी को लिखे एक पत्र में कहा है कि यह निर्भया की पांचवीं बरसी है और सचाई यह है कि आज भी इस देश में कुछ नहीं बदला है।

हर दिन इस देश में लड़कियों और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं। स्वाति ने कहा है कि शहर में फास्ट ट्रैक अदालतों की जरूरत है, ताकि बलात्कारियों को तत्काल या जल्द से जल्द सजा दी जा सके। क्यूंकि लंबी चलने वाली कानूनी प्रक्रिया से अपराधियों को लगता है कि महिलाओं के साथ इस तरह के बर्बर अपराधों को अंजाम देने के बाद भी वह सजा से बच जाएंगे।

स्वाति मालीवाल का कहना है कि ऐसे मामलों में फोरेंसिक विभाग की रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजने की व्यवस्था और पुलिस की जवाबदेही बेहतर करने की जरूरत पर भी जोर दिया जाना चाहिए। अभी तक इस देश में निर्भया को इस देश में इंसाफ नहीं मिल पाया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय समिति का गठन करने की अपील की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *