मलयालम कवि पर हुआ ख़तरनाक हमला, RSS और BJP कार्यकर्ता गिरफ़्तार

February 7, 2018 by No Comments

एक बार फिर रेशनलिस्ट थिंकर पर हमले की ख़बर आ रही है. केरल के कोल्लम जिले में मलयालम कवि के. श्रीकुमार पर ख़तरनाक हमला हुआ है. इस हमले में अभी तक 6 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है और मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक़ इनमें से कुछ का सम्बन्ध भाजपा या आरएसएस से है. श्रीकुमार एक फंक्शन को संबोधित करके घर वापिस लौट रहे थे. जब उन पर हमला हुआ तो वो कार में थे और उनकी जान वहाँ मौजूद लोगों ने बचा ली.

अभी तक जो ख़बर मिली है उसके मुताबिक़ पुलिस ने कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया है और मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है. बताया जा रहा है कि हमले में श्रीकुमार की कार को भारी नुक़सान हुआ है.

इंडिया टुडे के अनुसार, श्रीकुमार ने बताया कि जब वो अपनी कार में बैठ रहे थे उसी वक़्त कुछ लोगों ने उन्हें बाहर की ओर खींचे और गाली-गलौज करने लगे. उन्होंने कहा कि उन्हें पीटने की भी कोशिश की गयी लेकिन वहाँ मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें बचा लिया. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत संघर्ष नहीं करना पड़ा.

श्रीकुमार ने बताया कि उन्होंने एक मंदिर के दीवार की निर्माण के दौरान दलितों और नायरों के बीच चल रहे संघर्ष का जिक्र किया था, जिससे हमलावर परेशान थे. गौरतलब है कि पिछले साल दलित लेखक कांचा इलैया पर भी इस तरह से ही हमला हुआ था और पत्रकार गौरी लंकेश की भी हत्या कर दी गई थी. वहीं वर्ष 2015 में एमएम कलबुर्गी और नरेंद्र दाभोलकर जैसे विचारकों का कत्ल भी दक्षिणपंथियों ने कर दिया था.

Tags: ,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *