देश भर के मदरसों के बच्चों का डिबेट कम्पटीशन करायेंगे इमरान प्रतापगढ़ी

नई दिल्ली: उर्दू शाइर इमरान प्रतापगढ़ी ने आज फेसबुक पर लाइव आकर अपने प्रशंसकों से बात की. उन्होंने इस दौरान लोगों के सवालों का जवाब भी दिया और उनसे कई मौज़ूं पर बात की.

उन्होंने बताया कि वो मदरसे के बच्चों को ध्यान में रखकर एक बड़ा कम्पटीशन शुरू करना चाहते हैं जिसमें डिबेट, शाइरी जैसी चीज़ें रहेंगी.

इमरान ने इसको लेकर नवम्बर की तारीख़ रखने की बात की. इमरान ने कहा कि जीतने वाले को 21 हज़ार रूपये और दूसरे नंबर पर आने वाले को 15 हज़ार रूपये दिए जायेंगे.

रोहिंग्या मुद्दे पर आये सवाल पर उन्होंने कहा कि रोहिंग्या मुद्दे पर अगर आप कोई काम करना चाहते हैं तो ट्विटर पर जाएँ और आलतू-फ़ालतू चीज़ें छोड़ कर ट्विटर पर रोहिंग्या के समर्थन में बात करें, हैशटैग चलायें और साथ ही मशहूर लोगों को अपने ट्वीट में टैग करें.

इसके इलावा उनसे कई और मुद्दों पर उनके चाहने वालों ने सवाल पूछे. उन्होंने बताया कि कई बुज़ुर्ग शाइर कहते हैं कि उन्होंने मुशाइरे ख़राब कर दिए. इमरान ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने इस इंडस्ट्री को नई दिशा दी है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. आज DMK के वर्किंग प्रेसिडेंट एम् के स्टॅलिन ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाक़ात करके फ्लोर टेस्ट की मांग की. उन्होंने राज्यपाल को बताया की उनके पास 89 DMK विधायक, 8 कांग्रेस विधायक, 1 IUML विधायक और 21 AIADMK बाग़ी विधायकों का समर्थन है.

2.समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की विचारधारा को वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के लिए दोषी ठहराया.

3.राजद नेता तेजश्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा की सर्जन घोटाला व्यापम से भी बड़ा घोटाला है और केंद्र सरकार और राज्य सरकार सुबूत मिटाने की कोशिश में है.
4.रोहिंग्या मुस्लिमो के उत्पीडन पर मलेशिया की जनता का गुस्सा थम नही रहा है,मलेशिया में इस मसले पर विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम नही ले रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.