देश में सिर्फ 4 लोगों के पास है Tesla कार, जाने मुकेश अंबानी के अलावा और कौन 3 लोग हैं

भले ही भारत में टेस्ला कार के आने में अभी देरी हो, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस चार के मालिक बन चुके हैं और यह सब अपने पैसे के दम पर कर पाए हैं. दरअसल टेस्ला कार अभी विदेश में लांच हुई है,अभी तक यह भारत के मार्केट में नहीं आई है,लेकिन जिन के पास पैसे होते हैं उनके लिए कुछ भी मुश्किल नहीं होता है.

टेस्ला कार भारत में आने से पहले ही चार लोग खरीद चुके हैं,इन में से एक देश के माने जाने कारोबारी मुकेश अम्बानी हैं.वहीँ बाक़ी तीन लोग और भी हैं जिन के पास में टेस्ला कार आ चुकी हैं और अब वह लोग इसी कार से चलते हैं.

तो आइये आज हम आप को उन्हीं लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन के पास अब तक टेस्ला कार आ चुकी है.
आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी एक ऐसे कारोबारी हैं, जिन के पास हर तरह के कार मौजूद हैं.

दुनिया में शायद कोई ऐसी गाडी हो जो मुकेश अम्बानी के पास न हो।पूरी दुनिया में कोई भी कार आती है तो उसे मुकेश अम्बानी ज़रूर खरीदते हैं और उन्होंने टेस्ला कार को भी देश में सब से पहले खरीदा है.

आप को बता दें कि टेस्ला अभी से भारत में लांच नहीं हुई है,इसीलिए जिन लोगों को टेस्ला की कार खरीदनी होती है उन्हें इसके लिए भारी-भरकम इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ती है।

मान लीजिये जितनी कार की कीमत होती है उससे 2 गुना से भी ज़्यादा इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ती है।भारत में अभी तक सिर्फ 4 लोगों के पास टेस्ला कार है जिनमे से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल हैं.

उनके पास टेस्ला की एक नहीं बल्कि 2 कारें हैं.मुकेश अंबानी ने सबसे पहले साल 2019 में ही अपनी पहली टेस्ला कार खरीद ली थी.

उनके पास Tesla S 100 D और X 100 D है।यह दोनों कार सिर्फ 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है और सिंगल चार्ज में इन्हे 450 से 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी टेस्ला कार है, जिसका मॉडल Tesla x है.रितेश को यह कार उनकी पत्नी जेनेलिया दी गिफ्ट की है,इसके अलावा पूर्व मिस इंडिया पूजा बत्रा के पास Tesla Model 3 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.