कर्णाटक चुनाव से पहले देवेगौड़ा ने दिया बड़ा बयान….”वो कब तक सत्ता में रहेंगे? मैं देखूँगा”

February 11, 2018 by No Comments

कर्णाटक में चुनाव होने में अब अधिक वक़्त नहीं है. अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस, भाजपा और दूसरी पार्टियां जी जाँ से जुट गयी हैं और एक दूसरे पर लगातार हमले कर रही हैं. राज्य की राजनीति में तीसरी सबसे अहम् पार्टी माने जाने वाली जनता दल(सेक्युलर) भी पीछे नहीं है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी देवेगौड़ा ने इस बीच कर्णाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बारे में बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि “सिद्धारमैया एक तुच्छ किस्म के सीएम हैं. उन्होंने भगवान गोमतेश्वर बाहुबली के महामष्तिकाभिषेक कार्यक्रम में मुझे बोलने का मौक़ा तक नहीं दिया.” देवेगौड़ा ने कहा कि सिद्धारमैया को सियासत में लाना मेरी बड़ी भूल थी.

आपको जानकारी दे दें कि 7 फरवरी को सर्वनाबेगोला में महामष्तिकाभिषेक उत्सव मनाया गया था. यह कार्यक्रम 12 साल में एक बार होता है.इसे इस इलाक़े का बड़ा कार्यक्रम माना जाता है. इसमें बड़े नेता शामिल होते रहे हैं. इस बार इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी भाग लिया. देवगौड़ा ने कहा, “इस स्तर तक काम करने वाले मुख्यमंत्री इसी पार्टी (जनता दल सेक्युलर) से परिपक्व हुए थे.” पूर्व पीएम ने कहा, “क्या सीएम ऐसा होता है? वो कब तक सत्ता में रहेंगे? मैं देखूंगा.”

एक दौर में सिद्धारमैया और एचडी देवेगौड़ा के बीच बहुत अच्छे सम्बन्ध थे लेकिन साल 2005 के बाद दोनों में मतभेद बढ़ने लगा. मतभेद बढ़ने पर सिद्धारमैया ने पार्टी से अलग होने का फ़ैसला किया और कांग्रेस का दामन थाम लिया.बताया जाता है कि सिद्धारमैया जनता दल सेक्युलर में देवेगौड़ा के बेटे का क़द बढ़ने से नाराज़ थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *