धंधा करते रंगे हाथ पकड़ी गयी लड़की रोने लगी ,बोली – ” मेरी 2 दिन बाद शादी है मुझे छोड़ दो ……

जिस्म फरोशी को रोकने के लिए सरकार कई तरह की जातां करती है लेकिन यह रुक नहीं रहा है,अ’वै’ध तरीके से हर शहर में जि’स्म फरोशी का कारोबार चल रहा है.कई जगह तो यह खुले आम होता है,लेकिन कोई इसे रोक नहीं रहा है. बड़े शहरों में तो अब यह सब आम हो गया है और अक्सर पार्कों में या रोड के किनारे जि’स्म फ’रोशी करने वाली महिलायें

Image

मिल जाती हैं, यह कारोबार अब बहुत बड़े पैमाने पर हो रहा है. हाल ही में एक ऐसे ही जि’स्म फरोशी के कारोबार का पुलिस ने भांडा फोड़ किया है.उत्तर प्रदेश के देवरिया में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जि’स्म फरोशी करने वाले गिरोह का पर्दा फाश किया है.यह लोग स्टेशन रोड पर एक होटल में यह काम कर रहे थे.

Image

जहाँ पर पुलि’स ने छा’पेमारी करके इन सब को पकड़ा है.और अब इन को जेल भेज दिया गया है.पुलिस ने सिर्फ एक जगह नहीं बल्कि तीन होटल में छा’पेमारी की और वहां से 29 जोड़ों को हिरासत में लिया है. जिस में परुष और महिला दोनों हैं.इन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और इन्हें जे’ल भेज दिया गया है.

जानकारी में पता चला है कि पूरे शहर में यह धं’धा बड़े पैमाने पर चल रहा है,लड़कियों को पडोसी राज्य बिहार से लाया जाता है वहीँ उत्तर प्रदेश की लड़कियां भी इस में शामिल होती हैं, पुलि’स इन के पीछे कई महीने से लगी हुई थी, लेकिन उन्हें सुराग नहीं मिल रहा था. अब जाकर यह सब पकड़ में आये हैं.

जहाँ पर इस जि’स्म फरोशी का पर्दा फाश किया गया है,वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि यह धंधा यहाँ पर काफी दिनों से चल रहा था,लेकिन इस एकोई रोक नहीं रहा था,जब इसकी शिकायत पुलि’स कप्तान से की गई तो अब यह कदम उठाया गया है.

आप को बता दें कि जब पकडे गए लड़के और लड़कियों से पूछ ताछ की गई तो तो सभी लड़के यही कहने लगे कि वह पहली बार यहाँ पर आये हैं,अब वह एस अनाहीं करेंगे लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और सभी को जे’ल भेज दिया है.

वहीँ एक लड़की तो दहाड़ें मार मार कर रोने लगी और कहने लगी कि दो दिन के बाद उसकी शादी है, वह अब किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं रह जायेगी. उसे छोड़ दिया जाए. लेकिन पुलि’स ने उसे भी नहीं छोड़ा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.