धर्म के नाम पर दंगा भड़काने वालों को ममता ने दी चेतावनी, जानिये क्या कहा..

September 16, 2017 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने वालों को एक बार फिर चेतावनी दी है. तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्षा ने कहा कि मुहर्रम के रोज़ मूर्ती विसर्जन नहीं होगा. उन्होंने दुर्गा पूजा में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

ममता ने कहा कि राजनीति त्योहारों के नाम पर नहीं होनी चाहिए.

ममता का ये बयान एहम है क्यूंकि बहुत से ग़लत दिमाग़ वाले लोग दंगे भड़काने के लिए त्योहारों का सहारा लेते हैं. एक तरफ़ जहां आम नेता त्योहारों के मौक़ों पर दंगे फ़साद करा कर वोट पाने की कोशिश करते हैं, ऐसे में ममता बनर्जी उन चंद नेताओं में से हैं जो अपने राज्य में धर्म के नाम पर दंगे फ़साद करवाने वालों पर हमेशा सख्त रहती हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. बॉलीवुड गलियारों से ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि धूम सीरीज़ की अगली फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान मुख्य भूमिका में होंगे. ऐसी ख़बरें हैं कि इस फ़िल्म की कहानी मनीष शर्मा लिख रहे हैं.

2. फ़्रांसीसी राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रॉन ने नार्थ कोरिया मुद्दे को बातचीत से हल कराने को ही बेहतर रास्ता बताया. दूसरी ओर अमरीका और नार्थ कोरिया के बीच रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं.

3. केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल ख़रीदने वाले लोग भूके तो नहीं मर रहे हैं. उनका ये बयान ऐसे समय में आया है जबकि आम लोग पेट्रोल के दाम बढ़ने को लेकर चिंतित हैं.

4. इंडियन एयर फ़ोर्स मार्शल अर्जन सिंह का आज निधन हो गया. वो 98 वर्ष के थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *