जानिये धोनी को क्यों किया गया टीम इंडिया से बाहर??….BCCI का आया बयान

October 27, 2018 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा फेरबदल हुआ है.खासकर टी-20 में ऐसा बदलाव हुआ है जिसे जिसने सुना वो हैरान है.दरअसल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के साथ भारत में होने वाली टी20 मैचों टीम में ज़गह नही दी गयी है.शुक्रवार को हुई टीम की घोषणा में वेस्टइंडीज के साथ घरेलू मैदानों पर और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में होने वाले टी20 मैचों की भारतीय टीम में धोनी को जगह नहीं मिल सकी है.।

इसके अलावा एक और चौकाने वाला फैसला है.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों में आराम दिया गया है.उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे.शुक्रवार को देर शाम को इसकी घोषणा हुई है.शुक्रवार देर शाम एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में ये फैसले लिए गए.

लेकिन धोनी को बाहर करने के फैसले पर बोर्ड ने ब्यान दिया है,ब्यान में बोर्ड ने कहा है कि हमने धोनो को ‘‘आराम’’ दिया गया है और भारत अब दूसरे विकेटकीपर की जगह भरने पर ध्यान दे रहा है.बता दे कि भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीता था.लेकिन धोनो को टीम में ज़गह नही मिलने पर जब सवाल किया गया तब प्रसाद ने कहा, ‘‘अभी नहीं.’’ प्रसाद ने आगे कहा, ‘‘हम दूसरे विकेटकीपर की जगह के लिए अन्य विकट परों को परखना चाहते हैं.’’ शुक्रवार को घोषित इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल दो विकेटकीपर हैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक.

बता दे कि ऑस्ट्रलिया के साथ 21 नवंबर से तीन टी20 मैच खेले जाने हैं.उसके बाद 4 टेस्ट मैचों और 3 एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है. यहां बता दें कि पूर्व कप्तान धोनी, जिन्होंने भारत के लिए 93 टी-20 मैच खेले हैं. उनके बिना भारतीय टीम 11 बार ही टी-20 खेलने मैदान पर उतरी है. इस दौरान उन्होंने साल 2007 में भारत को टी-20 में वर्ल्डकप भी जिताया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *