दिग्विजय सिंह ने किया ‘पद्मावत’ का विरोध, कहा- इतिहास के साथ छेड़छाड़ वाली फिल्में नहीं बननी चाहिए

January 25, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज करने की इजाजत दे दी है। फिर भी इस फिल्म को रिलीज़ न होने देने की कोशिशें की जा रही है। करणी सेना देश के कई राज्यों में इस फिल्म की रिलीज़ का विरोध करते हुए प्रदर्शन कर रही है।फिल्म के रिलीज़ के दिन भी ‘पद्मावत’ पूरे देश में चर्चा और करणी सेना के लिए हिंसा का विषय बनी हुई है।

इस मुद्दे पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आश्चर्यजनक रूप से फिल्म के विरोध में बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने बयान दिया है कि इतिहास को तथ्यों के साथ ही दिखाया जाना चाहिए। तथ्यों के विपरीत इतिहास को लोगों के बेच नहीं परोसा जाना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘अगर किसी फिल्म से किसी भी धर्म और जाति की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो ऐसी फिल्में नहीं बननी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ वाली फिल्में नहीं बननी चाहिए। वहीँ इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है।

उन्होंने कहा है कि बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिये कोई भी कारण बड़ा नहीं हो सकता। घृणा और हिंसा कमजोरों का हथियार होता है. भाजपा घृणा और हिंसा का उपयोग कर देश में आग लगा रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ हरियाणा में कानून व्यवस्था का फ़िर दीवाला निकला। गुडगांव में अराजक तत्वों द्वारा अबोध बच्चों की स्कूल बस पर खौफनाक हमला, रोडवेज़ की बस को किया आग के हवाले।

आपको बता दें की कल गुरुग्राम में फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल बस में तोड़फोड़ कर दी और उसे आग लगाने की कोशिश की। इस दौरान उस स्कूल बस में बच्चे भी मौजूद थे। इस दौरान सहमे बच्चों ने सीट के पीछे छिपकर खुद को बचाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *