दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने अपनाया अनोखा तरीका, इस काम से जुटाया पैसा..

May 16, 2020 by No Comments

को’रो’ना वाय’रस के कार’ण पूरे भारत में लॉ’कडा’उन लगा हुआ, जिससे सबसे ज्यादा प्रभा’वित दिहाड़ी मजदूर हैं। कामकाज सब बन्द होने के कार’ण उनके पास कोई भी कमाने का जरिया नहीं है और ना ही उनके पास इतना पैसा है जिससे वह अपना गुज़ारा कर पाएं। ऐसे में कई लोग इन मजदूरों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं और अपने अपने स्तर पर योगदान कर रहे हैं। बॉलीवुड के सितारों के साथ आम आदमी भी इसमें शामिल हैं। वहीं हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा भी इसमें शामिल हो चुकी हैं। वह इन मजदूरों के लिए अपनी सबसे कीमती चीज नीलाम करने जा रही है और इससे मिलने वाली रकम वह दिहाड़ी मजदूरों की सहायता में दान कर देंगी।

दरअसल, जानकारी मिली है कि सोनाक्षी सिन्हा अपनी बनाई हुई पेंटिंग्स को ऑनलाइन नीलाम करने जा रही हैं, जिसमें डिजिटल प्रिंट, स्केच और कैनवास पेंटिंग्स शामिल हैं। सोनाक्षी सिन्हा ने खुद अपने अकाउंट पर पेंटिंग के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि “अगर हम दूसरों के लिए कुछ नहीं कर सकते तो किस बात के अच्छे हैं। मेरा ऑर्ट वर्क मुझे सोचने समझने की शक्ति को बढ़ाता है। मुझे ये सब कर के बहुत खुशी मिलती है। लेकिन अब इसका इस्तमाल दूसरों के लिए कर के मुझे और ज्यादा राहत मिलेगी।” साथ ही उन्होंने कहा कि रोज़ाना कमा कर गुज़ारा करने वालों पर इस लॉ’कडा’उन का काफी बुरा असर पड़ रहा है। मजदूरों के लिए यह लॉ’कडा’उन एक बुरे भया’नक सपने की तरह है।

Sonakshi Sinha


इसके साथ ही सोनाक्षी सिन्हा ने यह भी कहा कि गरीब मजदूर इतने खराब हालत में हैं कि उनके पास खाने तक के लिए कुछ नहीं है। यह काफी दुःख देने वाली बात है। दिहाड़ी मजदूरों की ऐसी हालत देखते हुए उन्होंने फनकाइंड के साथ जुड़कर अपने आर्टवर्क की नीलामी का फैस’ला लिया है। उन्होंने बताया कि ” नीलामी में कैनवास पेंटिंग्स और स्केच का एक मिक्स होगा। इनको मैंने अपने दिल से बनाया है। अब इनकी नीलामी से आने वाले पैसों को उन दिहाड़ी मजदूरों की मदद में दिया जाएगा जो अपने लिए खाना तक नहीं जुटा पा रहे हैं।” बता दें कि इससे पहले भी फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान की बेटी ने अपनी बनाई हुई पेंटिंग्स को बेचा था और उससे मिले पैसे से गरीबों की सहायता की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *