“पद्मावती” के ख़िलाफ़ गुंडागर्दी से नाराज़ दीपिका ने स्मृति इरानी से की कार्यवाही करने की अपील

October 19, 2017 by No Comments

बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘पद्मावती’ एक बार फिर से सुर्खियों में घिर गई है। फिल्म के लिए एक कलाकार दिवाली के अवसर पर 48 घंटे की मेहनत के बाद एक रंगोली तैयार की थी। पद्मावती के पोस्टर की इस रंगोली को राजपूत करणी सेना के समर्थकों ने नष्ट कर दिया है।

इस रंगोली को सूरत के रहने वाले एक कलाकार करण के ने बनाया था। करण ने बताया है कि ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए तकरीबन 100 लोगों ने इस रंगोली को नष्ट किया है। करण ने इस बारे में बताते हुए ट्वीट भी किया है।इसके साथ इस घटना पर फिल्म की मुख्य अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का पारा चढ़ गया है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए दीपिका ने ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट किये हैं। अपने गुस्से का इजहार करते हुए दीपिका ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को इसके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है।

दीपिका ने रंगोली की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि कलाकार करण के शिद्दत से किए गए काम को पलभर में नष्ट होते देखना बहुत दुखद है। एक अन्य ट्ववीट में स्मृति ईरानी को टैग करते हुए दीपिका ने लिखा है कि ये अब बंद होना चाहिए, सख्त कार्रवाई की जरूरत है। दीपिका के इस ट्वीट को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी रीट्वीट करते हुए उन्हें समर्थन दिया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों फिल्म पद्मावती के पोस्टर रिलीज होने के बाद भी करनी सेना ने फिल्म की रिलीज को लेकर धमकी दी थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती का रोल निभा रही हैं, वहीँ शाहिद कपूर राजा रतन सिंह और रणवीर सिंह मुग़ल शासक अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में हैं।

करणी सेना का आरोप है कि संजय लीला भंसाली ने फिल्म में इतिहास को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है। पद्मावती का आक्रमणकारी अलाउद्दीन खिलजी से कोई रिश्ता नहीं था। फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है, जिसका विरोध किया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *