VIDEO:DM इनायत खान ने सेना के समर्थन में उठाया बड़ा कदम,"शहीद जवानों के लिए वो…"

February 17, 2019 by No Comments

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए दह’शत गर्द की घटना पर पुरे देश में शोक है.लोग इस घटना पर भारत सरकार को कड़ी कार्यवाई के लिए कह रहे है भारत की सभी राजनैतिक पार्टियों ने इस मसले पर एक राय बनाई है और पडोसी देश के खिलाफ शख्त कार्यवाई का पीएम मोदी से गुज़ारिश की है.पीएम मोदी ने देशवासियों को वादा किया है कि वो ऐसे दुसाहस पर पड़ोसी देश को मुहं तोड़ जवाब देंगे.
पुलवामा में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए देश भर से लोग योगदान दे रहे है.आम भारतीय भी इस घडी में शहीद परिवारों को मदद हर संभव मदद दे रहा है.गौरतलब है कि पुलवामा में CRPF के 44 जवान शहीद हो गये है.जानकारों के मुताबिक ये कश्मीर में भारतीय सैनिको पर सबसे बड़ा ह-मला है.इस हमले की ज़िम्मेदारी पडोसी देश के आतंकी संघठन जैश ऐ मोहम्मद ने लिया है.

शेखुपुरा की जिलाधिकारी
इनायत खान


इस बीच बिहार की एक जिलाअधिकारी ने ऐसा एलान किया है जो शहीद के प्रति उसका समर्पण का भाव दिखा रहा है.बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने एलान किया है कि वह शहीद जवान रतन ठाकुर और संजय सिन्हा की एक-एक बेटी को गोद लेंगी और जीवन भर दोनों बच्चियों की परवरिश करेगी.इनायत खान ने कहा है कि वो शहीद परिवार को हर संभव मदद देंगी.
उन्होंने कहाकि रतन ठाकुर और संजय सिन्हा की बेटियों को किसी प्रकार की आर्थिक समस्या नही आने देंगी और अपने बेटियां समझ कर देखभाल करेंगी.इतना ही नही इनायत ने देश के शहीदों को अपनी दो दिन का वेतन देने की भी बात कही है.उन्होंने एक शोक सभा में इसका एलान किया.उन्होंने देश के लोगो से भी शहीद जवानों को ज्यादा से ज्यादा मदद करने को कहा है.

शहीद जवानों का शव


उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलवामा की घटना से पूरा देश शोक में डूबा है इस समय देश के हर नागरिक का कर्तव्य है कि मुश्किल समय में सेना के साथ खड़े हो.उन्होंने कहाकि शहीद परिवारों की मदद के लिए एक अकाउंट खोला गया है जिसके ज़रिये शहीदों के परिवारों को पैसा पहुँचाया जायेगा.
उन्होंने लोगो से निवेदन किया कि वो ज्यादा से ज्यादा इमदाद देकर शहीद परिवारों की मदद करे.इनायत खान ने कहाकि देश की सुरक्षा इसलिए है क्युकी हमारे जवान देश की सीमा पर रहकर देश की सुरक्षा करते है इसलिए सेना का समर्थन नैतिक और आर्थिक दोनों तरह से करना चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *