जारी हुआ सर्कुलर: बिना मंत्रालय की मर्ज़ी अधिकारी नहीं कर सकते मीडिया से बातचीत

नई दिल्ली: केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक नया सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर के मुताबिक़ मंत्रालय के अंतर्गत जो भी विभाग आते हैं उनके अधिकारी किसी प्राधिकारी की अनुमति के बिना मीडिया से बात ना करें. इसमें बताया गया है कि ऐसा करने से बचा जाए. सर्कुलर में कहा गया है कि विभिन्न तरह की मीडिया को सूचनाएं देने के लिए PIB का इस्तेमाल होना चाहिए.

अमर उजाला में छपी एक ख़बर के मुताबिक़ एक अधिकारी ने बताया है कि मंत्रालय ने पिछलें महीने एक नोटिस भेजकर कहा है कि कुछ अधिकारी बिना अनुमति के मीडिया से बात करते हैं. हालाँकि सरकार के अधिकारी इसे सिर्फ़ रूटीन कार्यवाही ही बता रहे हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. नोटबंदी के फ़ैसले को आज एक साल हो गया. एक साल होने के अवसर पर कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने-सामने हैं. कांग्रेस के अलावा दूसरे विपक्षी दल भी इसे काला दिवस मना रहे हैं. भाजपा इसे “काला धन विरोधी दिवस” मना रही है.

2. भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को कल हुए तीन मैचों की सीरीज के अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में 6 रन से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया है. जसप्रीत बुम्राह को प्लेयर ऑफ़ दा मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया.

3. मशहूर माइक्रो-ब्लोगिंग साईट ट्विटर ने अपने फीचर में बड़ा बदलाव किया है. अब एक ट्वीट 140 के बजाय 280 अक्षरों तक किया जा सकेगा.

4. ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल सतर्क ने एक ही मैच में दो हैटरिक लेकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने ये कारनामा एक घरेलु मैच में किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.