मोबाइल में 2 सिम चलाने वालो के लिए बड़ी खबर, हो सकता है बड़ा नुकसान…

January 16, 2019 by No Comments

दोस्तों मोबाइल की दुनिया में एक ऐसा समय भी था जब लोग सिर्फ एक ही सिम अपने मोबाइल में रखते थे और उसी एक ही सिम का इस्तेमाल करके सबसे बातें किया करते थे लेकिन आज की दुनिया में हर एक इंसान अपने फोन में 2 सिम रखता है और यह मामला तब से और बढ़ गया जब से जिओ ने एंट्री ली है.
दोस्तों एक वक्त में सिम बहुत महंगी हुआ करती थी लेकिन आज बहुत ही कम रेट पर मिल जाती है हालांकि जब जिओ लांच हुआ तो जिओ की सिम लोगों को फ्री बांटा गया था इसलिए आज सभी लोग अपने फोन में दो दो सिम रखते हैं लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं कि इस 2 सिम रखने की वजह से टेलीकॉम कंपनियों को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है.

google


लोग अपने एक ही सिम में रिचार्ज करवाते हैं और दूसरी सिम में रिचार्ज नहीं करवाते दूसरी सिम पर से फोन आता है और एक सिम से फोन किया जाता है जिसकी वजह से टेलीकॉम कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ रहा था लेकिन अब और टेलीकॉम कंपनी ने इसके लिए तीन न्यूनतम रिचार्ज निकाला है 35, 65 और 95 यह रिचार्ज मोबाइल कंपनियों को अपनी सेवा जारी रखने के लिए करना पड़ेगा.
दोस्तों कोई भी ग्राहक दो दो सिम में रिचार्ज नहीं करवाएगा इसलिए आने वाले समय में लोगों को सिर्फ एक सिम ही यूज करना पड़ेगा दोस्तों लोग मोबाइल में दो सिम इसलिए रखते थे क्योंकि जब भी कोई कंपनी अच्छा ऑफर देती तो उसी हिसाब से लोग रिचार्ज करवा लेते हैं.

google


यानी कि अगर इस महीने एयरटेल अच्छा ऑफर दे रही है तो एयरटेल ने करवा लिया और फिर अगले महीने आइडिया अच्छा ऑफर दे रही है तो आइडिया में करवा लिया लेकिन एक सिम में रिचार्ज नहीं होता था जिससे टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था जिसकी वजह से अब हर महीने ₹35 का रिचार्ज करवाना पड़ेगा तब आप की इनकमिंग सुविधा बरकरार रहेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *