क्या आपको पता है शाहरुख़ ख़ान की फेवरिट एक्ट्रेस का नाम?

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन में अब सिर्फ़ एक ही दिन बाक़ी है. इसको देखते हुए शाहरुख़ के फैन उनके जन्मदिन को लेकर उत्साहित नज़र आ रहे हैं. उनके फैन हर बार की तरह इस बार भी अपने चहेते सुपरस्टार को लेकर अलग अलग क़िस्म की योजना बना रहे हैं. कोई उनके घर के बाहर उनकी एक झलक पाने की कोशिश में है तो कोई उनकी फ़िल्में देख कर मन पूरा करने का सोच रहा है.

हम भी शाहरुख़ के बारे में लगातार बातें साझा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज हम जो बताने जा रहे हैं उसे शायद सभी जानना चाहते हैं. हम आज बात करने जा रहे हैं शाहरुख़ की पसंदीदा एक्ट्रेस के बारे में. शाहरुख़ ने यूँ तो कई एक्ट्रेस के साथ काम किया है और कई हीरोइनों के साथ उनकी केमिस्ट्री की चर्चा भी ख़ूब हुई है. उन्होंने काजोल के साथ कमाल की फ़िल्में की हैं तो माधुरी के साथ भी अंजाम, देवदास और दिल तो पागल है जैसी फ़िल्मों में काम किया है. प्रीति ज़िंटा, रानी मुखर्जी, प्रियंका चोपड़ा और मनीषा कोइराला के साथ उनकी कमाल की फ़िल्में हैं. इसी फ़ेहरिस्त में एक नाम करिश्मा कपूर का भी है. यूँ तो करिश्मा और शाहरुख़ की साथ में एक ही फ़िल्म है और उस फ़िल्म में भी करिश्मा का प्यार एकतरफ़ा ही रहा है लेकिन आज भी उसे याद किया जाता है. हम जिस फ़िल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम है दिल तो पागल है.

पर ऐसा नहीं कि इनमें से कोई उनकी फेवरिट एक्ट्रेस है. उनकी फेवरिट एक्ट्रेस असल में पुराने ज़माने की मशहूर अदाकारा मुमताज़ हैं. शाहरुख़ बताते हैं कि वो मुमताज़ के बड़े फैन हैं और वो उनकी आल टाइम फेवरिट एक्ट्रेस हैं. शाहरुख़ के मुताबिक़ मुमताज़ बहुत सुन्दर और सेक्सी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.