क्या राम विलास पासवान देने वाले हैं भाजपा को झटका…

March 18, 2018 by No Comments

नई दिल्ली. बिहार राजनीति में अहम् दख़ल रखने वाले राम विलास पासवान के बारे में कहा जाता है कि वो कभी भी किसी भी गठबंधन में जा सकते हैं.उनके बारे में ये भी कहा जाता है कि वो उसी गठबंधन में रहते हैं जिसकी सरकार होती है. ऐसे में अब राम विलास पासवान जिस तरह के बयान दे रहे हैं उससे तो लगता है कि देश की राजनीतिक बयार बदल रही है. ख़बरों के मुताबिक़ NDA में फूट की बड़ी संभावना है. राम विलास पासवान ने नसीहत भरे अंदाज़ में भाजपा को ऐसा कुछ कह दिया है जो सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है.

लोजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष राम विलास पासवान ने भाजपा की उपचुनावों में हुई हार पर चिंता जाताई है. उन्होंने कहा कि भाजपा को अपना नारा सबका साथ सबका विकास याद रखना चाहिए और इसे लागू करना चाहिए,उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में सभी समुदायों को साथ लेकर लम्बा शासन किया.कांग्रेस से भाजपा को सीखने की ज़रूरत है.उन्होंने भाजपा को सभी समुदायों के लिए काम करने की नसीहत दी. तेलगु देशम के एनडीए छोड़ने पर राम विलास पासवान ने कहा कि ये उनकी मर्ज़ी है कौन रहे या ना रहे लेकिन वो फ़िलहाल एनडीए के साथ है.अररिया में भाजपा की हार पर राम विलास पासवान ने इसे सहानुभूति का परिणाम बताया लेकिन यूपी में भाजपा की हार पर चिंता ज़ाहिर की.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए उपचुनावों में भाजपा की करारी शिकस्त हुई है. तीनों लोकसभा सीटों पर भाजपा की हार से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी परेशान है. ऐसा माना जा रहा है कि उपचुनावों के परिणामो से भाजपा के खिलाफ पनप रहे जनाक्रोश का संकेत मिलने से एनडीए में भी घबराहट है. उपचुनावों के नतीजों के बाद ही तेलगु देशम ने भाजपा से अलग होने का निर्णय ले लिया है. शिवसेना भी भाजपा से अलग चुनाव लड़ने का मन बना रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *