302 टन के हवाई जहाज़ को खींच कर दुबई पुलिस ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुबई: दुबई के पुलिस अधिकारियों ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. 56 पुलिस अधिकारियों ने मिल कर एक 302.68 टन के एयरक्राफ्ट को 100 मीटर तक खींच लिया. इसके पहले 2011 में होन्गकोंग इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर 100 लोगों ने मिलकर बोइंग 747 एयरक्राफ्ट को खींचा था.उस एयरक्राफ्ट का वज़न 218.56 टन था.

एमिरातेस के A380 एयरक्राफ्ट को 100 मीटर तक खींच कर अपना नाम तो गुइंनेस बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में तो दर्ज कराया ही है साथ ही पूरी दुनिया में उनके इस काम के लिए उनकी प्रशंसा की जा रही है. गुइंनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड के एक डेलीगेशन ने मेजर जनरल अब्दुल्ला ख़लीफ़ा अल मेर्री को इस बारे में सर्टिफिकेट दिया. मेर्री दुबई पुलिस के कमांडर इन चीफ़ हैं.

मेर्री ने दुबई पुलिस की सराहना की और साथ ही कहा कि ये दुबई की पुलिस के लिए एक नया अचीवमेंट है. गौरतलब है कि दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन रशीद अल मक्तूम की चुनौती को दुबई पुलिस ने स्वीकारा था. दुबई पुलिस ने 30 दिन के फिटनेस चैलेंज में ये कारनामा किया है.

आपको बता दें कि दुबई पुलिस दुनिया की सबसे अच्छी पुलिस में से एक मानी जाती है. बताया जाता है कि दुबई पुलिस को UAE की सरकार ने जिस तरह की सुविधाएं मुहैया कराई हैं वो लाजवाब है.जहां अधिकतर देशों में पुलिस को बस काम चलाऊ गाड़ी दी जाती है वहीँ दुबई पुलिस को लक्ज़री गाड़ियां दी गयी हैं. दुबई की तक़रीबन 28 लाख आबादी को सहलात देने के लिए पुलिस यहाँ पर अच्छे से काम करती है. यही वजह है कि यहाँ की पुलिस का नाम अब गुइंनेस बुक में जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.