दुबई में चल रहा है नया ट्रेंड, सेल्फी के शौक़ ने डॉक्टरों को किया परेशान

September 29, 2018 by No Comments

हम सभी लोग आजकल के दौर में सेल्फी लेते हैं. सेल्फी लेने के बाद उसे हम अपने हिसाब से एडिट भी करते हैं. फ़िल्टर करने के बाद हमें लगता है कि हम अच्छे लग रहे हैं. असल में देखा जाए तो ख़ुदा ने सभी को ख़ूबसूरत बनाया है लेकिन हम अपनी शक्ल में कुछ सुधार तो करना ही चाहते हैं तो अगर असलियत में मुमकिन न हो तो हम फोटो में ही कुछ ठीक करने की कोशिश करते हैं.

आजकल तकनीक इतनी आगे पहुँच चुकी है कि कोई फ़ोटो कैसी भी आयी हो वो बहुत अच्छी हो जाती है उसमें बहुत से एडिट सॉफ्टवेर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके. पर अभी हम जो बात अआप्को बताने जा रहे हैं वो आपके लिए कुछ चौंकाने वाली हो सकती है. ऐसा ज़रूर आपने भी सोचा होगा कि जैसे हम फिल्टर्ड सेल्फी में नज़र आते हैं वैसे ही नज़र आयें लेकिन क्या आपने कभी ऐसा बन्ने के लिए कोशिश की है. शायद नहीं, लेकिन UAE में लोग इस तरह की कोशिश कर रहे हैं.

दुबई में स्किन स्पेशलिस्ट के पास बार-बार लोग इसलिए जा रहे हैं कि उनकी सूरत बिलकुल वैसी हो जाए जैसे उनकी फिल्टर्ड सेल्फी में होती है. ये बात अपने आप में अजीब भी लगती है लेकिन लोग ऐसी कोशिशें कर रहे हैं. डॉक्टर ऐसे मरीज़ों को लौटा रहे हैं. हालाँकि डॉक्टरों को उन्हें लौटाने में दिक्क़त आ रही है क्यूँकि बहुत से लोग ज़िद करके आते हैं कि उन्हें ठीक वैसी ही सूरत करने के जितने पैसे डॉक्टर को चाहियें वो देने को तैयार हैं. परन्तु डॉक्टर इसको लेकर इसके दुष्प्रभाव पर भी विचार कर रहे हैं. इसी वजह से ऐसा हो रहा है कि डॉक्टर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *