सुहागरात में दुल्हन ने किया दुल्हे का बुरा हाल,पुलिस को बुलाया गया तो मामले में फंसा नया पेंच

October 14, 2021 by No Comments

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के आमाडुला गांव में शादी के दूसरे दिन फ”रार दुल्हन को पुलिस ने उसके प्रेमी के साथ पक”ड़ा है. इसके बाद दोनों को को”र्ट में पेश किया गया जहां युवती ने कहा कि उसकी शादी जबर”दस्ती की गई है और वो प्रे’मी के साथ ही रहना चाहती है. कोर्ट के आदे”श के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया.

कांकेर जिले के भैसाकन्हार गांव में रहने वाली लड़की की शादी हुई. लड़की अपने ससुराल आ गई.दुल्हन मौक़ा पाकर फ”रार हो गयी. इस अफरातफरी के बाद दूसरे दिन दुल्हन के मायके और ससुराल वालों ने खूब तलाशने की कोशिश की.

लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला.अंत में दुल्हन के ससुराल और मायके वालों ने  डौंडी था”ने में जाकर नवविवाहिता के गुम हो जाने की रिपो”र्ट लिखवाई. डौंडी  थाना प्रभारी अनिल ठाकुर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पता चला कि नवविवाहिता अपने प्रेमी के घर है. दोनों को हिरासत में लेकर था’ना लाया गया.

यहां पूछताछ में लड़की ने बताया कि ये शादी उसकी मर्जी के खिलाफ हुई है. वो अपने प्रेमी के साथ घर बसा चुकी है. इसके बाद पुलि”स ने दोनों को स्ष्ठरू को’र्ट में पेश किया. यहां भी लड़की ने कोर्ट से कहा कि वो अपने प्रे’मी के साथ रहना चाहती है.

फिर को/र्ट के आदे”श के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया. दीपिका नेताम (22 वर्ष) की ससुराल आमाडुला गांव (बालोद) में आशीर्वाद समारोह का कार्यक्रम हो रहा था. इसी दौरान आधी रात को दीपिका अपने प्रेमी टकेश्वर श्वेत (23 वर्ष) के साथ बाइक से फ”रार हो गई .

भागने के लिए दोनों ने पहले से प्लान बनाकर रखा था. प्रेमी उस दिन सुबह से लगातार बाइक से दीपिका की ससुराल में पहले से पहुंचकर रैकी कर रहा था. प्लान के मुताबिक जब देर रात हुई तो दीपिका बाथरुम जाने के बहाने से बाहर निकलकर आई, फिर वहां पहले से मौजूद प्रेमी के साथ फ”रार हो गई

.

इस पूरे मामले को लेकर सीनियर वकील राजकुमार तिवारी ने बताया कि अगर दोनों बालिक हैं, तो वो साथ में रहने के लिए स्वतंत्र हैं. लेकिन इस मामले में क्योंकि लड़की की पहले शादी हो चुकी थी. इसलिए लड़की को दूसरी शादी करने के लिए अपने पहले पति से त”लाक लेना होगा, तभी वह अपने प्रेमी के साथ दूसरी शादी कर सकती है.

Image

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *