दुनिया के सबसे ताकतवर देशों की लिस्ट हुई जारी, भारत को मिला ये स्थान, देखकर कांप उठे दुश्मन

January 11, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों भारत को एक कमजोर देश मानने वाले देशों के लिए एक बुरी खबर है दोस्तों अगर देश की बात हो तो कई लोग हैं और कई देश है जो भारत को ताकत की दृष्टि से कम समझते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है यूएस न्यूज़ नामक एक वेबसाइट ने ताकतवर देशों की एक लिस्ट जारी की है इस लिस्ट में अमेरिका,चीन,भारत और पाकिस्तान का नाम भी है.
इस लिस्ट में भारत का रैंक जानकर आप सभी हैरान हो जाएंगे, दोस्तों ताकत किसे अच्छी नहीं लगती है और जब बात देश की आए तो पूरे देशवासी अपने देश की ताकत को बढ़ाने में एकजुट हो जाते हैं ऐसे में बात अगर भारत की हो तो भारत किसी भी मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं है चाहे वह खेल हो या जंग या ताकत.

google


भारत को कम आंकना यह किसी भी देश के लिए नासमझी की बात होगी, यूएस न्यूज़ वेबसाइट ने जो लिस्ट जारी की है वह ताकतवर देशों की लिस्ट है इस लिस्ट में अमेरिका एक नंबर रैंक पर है दोस्तों इसमें कोई दो राय नहीं है कि अमेरिका सबसे ताकतवर देश है अगर दूसरे नंबर की बात किया जाए तो दूसरी रैंक पर रूस है और तीसरे रैंक पर चीन है अगर पाकिस्तान की बात की जाए तो पाकिस्तान इस लिस्ट में जरूर है लेकिन पाकिस्तान का रैंक 22 वा है.
अब बात करते हैं अपने देश भारत की दोस्तों पिछले वर्ष भारत का स्थान सोलवा था लेकिन इस वर्ष इस लिस्ट में भारत का स्थान 16 से हटकर 15 हो गया है और यह एक खुशी की बात है कि भारत की ताकत में और इजाफा हुआ है ऐसे में सभी देशों को भारत की ताकत का अंदाजा हो गया होगा. दोस्तों ताकत किसे पसंद नहीं है हर कोई ताकतवर बनना चाहता है लेकिन अगर बात देश की ताकत की हो तो ताकतवर होना और भी जरूरी हो जाता है वरना जिस देश की ताकत कम होती है वह देश तो दुनिया से पिछड़ ही जाता है भारत का स्थान भले ही 15 है लेकिन इससे अन्य देशों को भारत की ताकत का पता चल जाएगा.

google


यह बात अलग है कि भारत को अभी और भी ताकतवर बनने की कोशिश करते रहना चाहिए ताकि वह चीन और अमेरिका को टक्कर दे सके हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत जल्द ही खूब तरक्की करें और कम से कम टॉप 10 की सीरीज में अपना नाम दर्ज करें जिससे भारत का नाम उसके दुश्मन राज्यों के सामने और मजबूत हो सके.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *