पूर्वी एशिया के इस देश में सबसे यंग कैबिनेट मंत्री बने रहमान

October 9, 2018 by No Comments

दुनिया के कई देश ऐसे हैं जो अपने पर्यटन के लिए जाने जाते हैं. ऐसे बहुत से देश पूर्वी एशिया में हैं तो बहुत से ऐसे हैं जो पश्चिमी छोर पर हैं. इसी प्रकार का एक देश है मलेशिया. मलेशिया अपने ख़ास पर्यटन के लिए जाना जाता है. ये अन्य देशों की तुलना में कम महंगा है. यहाँ की सरकार भी पर्यटक लोगों का विशेष खयाल रखती है.

अपनी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, आसमान छूती इमारते हुए मनोहर प्राकृतिक दृश्यों को लेकर दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करने वाला देश मलेसिया इस बार अपने चुनाव परिणामों को लेकर दुनिया भर की सुर्ख़ियों में छा रहा है। दरअसल इस देश में हालिया चुनाव में दो रिकॉर्ड बने है।

दरअसल मलेशिया में हुए हालिया चुनावों के नतीजे आज घोसित हो गए है और इस बार के चुनाव में नेताओं की उम्र को लेकर दो रिकॉर्ड टूटे है। इस बार के चुनाव में मलेसिया को सबसे युवा नेता के साथ-साथ सबसे उम्रदराज नेता मिला है। आपको बता दें कि इस बार मलेशिया में एक बार फिर महातिर मोहम्मद की सरकार बनी है।

Buildings Malaysia City Urban Cityscape Skyline


इस तरह वे मलेशिया के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्राध्यक्ष बन गए है। उनकी उम्र 93 साल है। इसी तरह उनके मंत्रिमंडल में इस बार 25 वर्षीय सैयद अब्दुल रहमान को भी जगह दी गई है। इस तरह से अब्दुल रहमान भी मलेशिया के अब तक के सबसे युवा कैबिनेट मंत्री बन गए है।

अब्दुल रहमान को मलेशियाई कैबिनेट में खेल मंत्री बनाया गया है। उनका पूरा नाम सैयद सादिक सैयद अब्दुल रहमान है। वे आज मलेशिया के सबसे युवा कैबिनेट मंत्री के साथ-साथ विश्व के सबसे युवा कैबिनेट मंत्री भी बन गए है। वे मलेशिया की मलेशियन यूनाइटेड इंडीजीनियस पार्टी के सदस्य हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *