एजाज़ पटेल की शानदार गेंदबाज़ी से जीता न्यूज़ीलैंड

November 19, 2018 by No Comments

अबू धाबी: यहाँ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चार रनों से हरा दिया। यह एक बहुत रोमांचक मैच था। एसे मैच एक दिवसीय या टी 20 मे अक्सर देखने को मिलते हैं पर टेस्ट क्रिकेट मे बहुत कम देखने को मिलता है ।इस टेस्ट मैच की चौथी पारी मे न्यूज़ीलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा। उसके गैंदबाज़ो ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 176 का लक्ष्य भी हासिल करने नहीं दिया। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट डेब्यू कर रहे स्पिनर एजाज पटेल ने पांच विकेट हॉल लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी । चोथी पारी मे एक समय पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिये थे। लेकिन उसके बाद पाकिस्तान टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरी गई और पूरी टीम मात्र 171 रन पर सिमट गई। यहाँ तक कि आखिरी चार बल्लेबाज़ों ने अपना ख़ाता भी नहीं खोला।

पाकिस्तान की और से अज़हर अली ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। लेकिन वह आऊट होने वाले आखिरी खिलाड़ी थे। वह भी ऐसे मोक़े पर जब पाकिस्तान को जीत के लिए महज़ चार रन दरकार थे। इसके लिए उनकी जमकर आलोचना भी हो रही है। दूसरी और मैच खत्म होने के बाद एजाज पटेल और कीवी टीम की ऐसी दबाव भरी स्थिति में डटे रहकर शानदार प्रदर्शन करने के लिए तारीफें मिल रही हैं। दिग्गज क्रिकेटरों वीवीएस लक्ष्मण, ब्रैंडन मैक्कुलम, ब्रैंडन टेलर और रसेल ऑर्नॉल्ड ने कप्तान केन विलियमसन और न्यूजीलैंड को जीत की बधाई दी है।

भारत के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वी वी एस लक्ष्मण ने ट्वीट मे लिखा है कि यह एक ऐसा टेस्ट मैच जो लम्बे समय तक याद रखा जाएगा। न्यूजीलैंड की काफ़ी समय से क्रिकेट से दूर थी ,ऐसे मे उनका यह प्रदर्शन लाजवाब है। उन्होंने आगे लिखा है कि न्यूजीलैंड का आखिर तक हार न मानने का जज़्बा सराहनीय था । भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी न्यूजीलैंड को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *