इलेक्शन कमीशन की बड़ी कार्यवाई,संबित पात्रा की मुश्किलों में इज़ाफा

October 29, 2018 by No Comments

भोपाल- चुनाव आयोग की कार्यवाई के बाद भाजपा के कई नेताओ की मुश्किलों में इजाफा हो गया है,चुनाव आयोग ने पुलिस प्रशासन को भाजपा नेताओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.चुनाव आयोग ने ये कार्यवाई कांग्रेस नेताओ की शिकायत के बाद की है.

जाने मामला…
मध्य प्रदेश में चुनाव आचार सहिंता लागू है लेकिन इसके बावजूद भाजपा नेताओ ने बिना अनुमति प्रेस वार्ता की.अब भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस से राज्य के बीजेपी नेताओं के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं.बिना अनुमति आयोजित की गयी पीसी को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी.

इस पर इलेक्शन कमीशन ने कार्यवाही करते हुए कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने के आदेश दिए हैं,बता दे कि शनिवार को भोपाल के एमपी नगर में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्र ने सड़क किनारे प्रेस कांफ्रेंस कर नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था.

फोटो क्रेडिट-गूगल

मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी वीएल कांता राव ने बताया कि संबंधित अधिकारियों को आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं.आयोजकों ने नियमों का उल्लंघन किया है.गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभाओ के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है. चुनावो के मद्देनज़र पूरे राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू की गयी है.

संबित पात्रा ने पीसी में कहा था…
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘मेरे पीछे यह जो व्यावसायिक इमारत है, वह विराट भ्रष्टाचार का स्मारक है। यह मैं ऐसे ही नहीं कह रहा हूं बल्कि दस्तावेजों के आधार पर कह रहा हूं.”उन्होंने कहा कि भोपाल, इन्दौर सहित अन्य शहरों में नेशनल हेराल्ड की एसोसिऐटेड जर्नल लिमिटेड कंपनी को बहुत कम कीमत पर अखबार संबंधित उपयोग के लिए जमीन दी गई थी, लेकिन इस जमीन पर व्यावसायिक इमारत बना दी गई.

भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने आरोप लगाया, ‘‘कई वर्षो से गांधी परिवार ने देश को लूटने का काम किया है.’’गांधी परिवार पर पात्रा के इन आरोपों पर संवाददाताओं ने जब पूछा कि राज्य में भाजपा के 15 साल के शासन के दौरान इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई तो पात्रा ने बताया कि भोपाल विकास प्राधिकरण ने इस मामले में बेदखली का नोटिस जारी किया था और अब मामला अदालत में है.

लेकिन राफेल पर
संबित पात्रा जहाँ कांग्रेस पर सख्त प्रहार कर रहे थे इसी बीच पीसी में एक पत्रकार ने राफेल से सम्बंधित सवाल पूछ लिया जिस पर संबित पात्रा ने जवाब नही दिया और बिना कुछ बोले चले गये.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *