लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यहाँ यहाँ से EVM गड़बड़ी की खबर,इलेक्शन कमीशन ने….

April 11, 2019 by No Comments

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले फेज़ के तहत आज 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.पहले फेज़ में आंध्र प्रदेश,उत्तराखंड,मिजोरम,नागालैंड,सिक्किम,लक्षद्वीप,अंडमान,अरुणाचल प्रदेश,मेघालय और निकोबार द्वीप समूह और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है.
पहले फेज़ में असम,बिहार,छत्तीसगढ़,जम्मू-कश्मीर,महाराष्ट्र,मणिपुर,ओडिशा,त्रिपुरा,उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी कुछ लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है.उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और बिजनौर में ईवीएम गड़बड़ी का मामला सामने आया है.यहां ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं.जिसके बाद चुनाव आयोग ने मशीन बदलने और ठीक करने का काम शुरू कर दिया है.

EVM में गड़बड़ी-यूपी के सहारनपुर और बिजनौर में ईवीएम गड़बड़ी का मामला सामने आया है.यहां ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं.जिसके बाद इलेक्शन कमीशन ने मशीन बदलने और ठीक करने का काम शुरू कर दिया है.
भाजपा सांसद और मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्मीदवार संजीव बाल्यान ने फर्जी वोट का मामला उठाया है उन्होंने मुस्लिम महिलाओ के बुर्का पहन कर वोट डालने पर विरोध किया है उनका कहना है कि जो महिलाएं बुरके में आ रही हैं उनके चेहरे नहीं देखे जा रहे हैं.अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं दोबारा वोटिंग की अपील करूंगा.


केन्द्रीय मंत्री ने जीत के लिए किया हवन-बागपत से बीजेपी एमपी और केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने अपना वोट डालने से ठीक पहले हवन किया.वही प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील की है.

मतदान करते हुए इस ये अपने साथ ले जाए-अगर आप अभी तक वोट डालने नहीं निकले हैं,तो अपने साथ कोई आईडी प्रूफ ले जाना न भूलें.अपने साथ वोटर आईडी कार्ड,पासपोर्ट,ड्राइविंग लाइसेंस,सर्विस आईडी कार्ड,पासबुक,पैन कार्ड,स्मार्ट कार्ड,मनरेगा कार्ड,हेल्थ इंश्योरेंस, पेंशन डॉक्युमेंट,आधार कार्ड जैसा कोई एक डॉक्युमेंट रख लें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *