चल रहा है हैशटैग- #EVM_में_गड़बड़_है

December 17, 2017 by No Comments

कल हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं. ऐसे में जहाँ नतीजों का इन्तिज़ार किया जा रहा है वहीँ EVM गड़बड़ी की भी आशंका लगायी जा रही है.EVM गड़बड़ी की आशंका विपक्ष के लोग लगा रहे हैं जबकि इसके बचाव में चुनाव आयोग के अलावा सत्ताधारी भाजपा है. इस बारे में पाटीदार नेता बार-बार ट्वीट कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया,”अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा १४० सोफ्टवेर एंजिनियर के हाथों से ५००० EVM मशीन के सोर्स कोर्ड से हेकिंग करने की तैयारी हैं।”

इस बारे में सोशल मीडिया पर बहस बहुत तेज़ है और तरह-तरह के हैशटैग इसमें चल रहे हैं. इसी को लेकर विनोद कुमार जैन ट्वीट करते हैं,”#ExitPoll से साफ़ होता हैं कि जिस तरह व्यापारी नाराज किसान नाराज युवा बेरोजगार वो भी नाराज पाटीदार नाराज़ दलित नाराज OBC नाराज फिर भी BJPपूर्ण बहुमत की सरकार।कुछ तो लोचा है। या फिर #EVM_में_गड़बड़_है”.

सुधीर कुमार कहते हैं,”कांग्रेस को गुजरात चनाव की गिनती समय सभी ईबीएम मशीन की पुनः एक बार आयोग के पर्यवेक्षक के सामने खोलने की मांग करनी चाहिये जिससे कोई घपला ना हो सके अगर सब लोग बोल रहे है तो जरूर #EVM_में_गड़बड़_है हो सकती है”.मुहम्मद आदिल कहते हैं कि गजब की बात है 2014 से अब तक कांग्रेस कुछ चुनाव हारी है और कुछ चुनाव जीती है मगर हर #ExitPoll में सभी न्यूज चैनलो ने कांग्रेस को हमेशा हारता हुआ दिखाया। इसे क्या कहा जाए चापलूसी या गोदी मिडिया #EVM_में_गड़बड़_है. अंकुर यादव कहते हैं-हार्दिक पटेल ने गुजरात चुनाव में मोदी सरकार की हवा निकाल दी है। मोदी सरकार पूरी तरह से पाटीदारों से डरी हुई थी इसलिए EVM गड़बड़ी की ज्यादातर खबरे पाटीदारों के क्षेत्र से आ रही थी। EVM पर सवाल लोकतंत्र पर सवाल है।। #EVM_में_गड़बड़_है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *