जल्द ही फेसबुक यूज़र्स को मिलेगा ये नया फीचर, अब ऐसे भी जुड़ सकेंगे दोस्तों, फैमिली के साथ..

March 4, 2018 by No Comments

फेसबुक जल्द ही अपने भारतीय यूज़र्स को एक नया तोहफा देने वाला है। Facebook ‘ऐड वॉयस क्लिप’ नाम से एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप फेसबुक पर फोटोज, वीडियोज के साथ अपनी आवाज़ को भी स्टेटस के तौर पर लगा सकते हैं।इस फीचर्स को कुछ भारतीय यूजर्स के फेसबुक एप में देखा भी गया है। टेकक्रंच ने बताया कि ये टेक्सट अपडेट से कुछ ज्यादा अच्छा होगा।

लोग अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर आसानी से स्टेटस अपडेट कर सकेंगे। कई यूजर्स को लिखने में कुछ दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। उम्मीद है वे यूजर्स भी अब इस फीचर के जरिए एक्टिव हो सकेंगे। ये फीचर ऐसे यूज़र्स के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए एक वरदान साबित हो सकता है।

फेसबुक के स्पोकपर्सन ने कहा- ‘हम हमेशा से ही चाहते हैं कि फेसबुक के जरिए लोग दोस्त, परिवार से जुड़ें। ऐसा करने के लिए वॉइज क्लिप एक नया जरिया होगा। वॉयस क्लिप के जरिए स्टेटस अपडेट कर के आप अपने दोस्तों, परिवार तक अपनी आवाज में अपनी बात पहुंचा सकते हैं।

आपको बता दें की फेसबुक इसके अलावा एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जिसका नाम फेस रिकॉग्निशन फीचर है. फेस रिकॉग्निशन फीचर को ऑन करने के बाद आपकी कोई भी तस्वीर बिना टैग किए फेसबुक पर पोस्ट करेगा तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा. फेस की पहचान कर आपको अलर्ट करने का काम करेगा।

जैसा कि फेसबुक वॉयस बेस्ड फीचर्स पर अपना ध्यान लगातार केंद्रित कर रहा है। इससे पहले ये भी सूचना मिली थी कि कंपनी Fiona और Aloha नाम से स्मार्ट होम स्पीकर पर भी काम कर रही है, जिसे इस साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स से पता चला है कि इनमें 15 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा और इससे वीडियो चैट भी किया जा सकेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *