बाबरी मस्जिद गिराने के बाद अडवाणी सोचते थे PM बनेंगे…: फ़राह ख़ान

December 6, 2017 by No Comments

संजय ख़ान की बेटी फ़राह ख़ान ने भाजपा के वरिष्ट नेता लाल कृष्ण अडवानी को एक ट्वीट के माध्यम से घेरा है. उन्होंने कहा कि लाल कृष्ण अडवाणी वो आदमी हैं जिन्होंने भारत को बाँटने के लिए आग लगायी. फ़राह ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा है कि बाबरी मस्जिद को गिराने के बाद वो सोचते थे कि भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे लेकिन वो सिर्फ़ टूटे सपनों के साथ बूढ़े आदमी हैं. फ़राह ने लिखा है कि जब आप अच्छा नहीं करते, आपके साथ अच्छा नहीं होता.

इसके बाद उनके ट्वीट पर समर्थन और विरोध दोनों तरह की बातें होने लगीं. एक ट्वीट के जवाब में उन्होंने कहा कि लाल कृष्ण अडवाणी के पास कोई चॉइस नहीं थी सिवाय इसके कि वो अटल बिहारी वाजपेयी जैसे जेंटलमैन के लिए रास्ता दें. उन्होंने कहा कि अडवाणी ने ऐसे वक़्त नफ़रत के बीज बोये जबकि मासूम लोग मर रहे थे. गौरतलब है कि 6 दिसम्बर, 1992 को बाबरी मस्जिद की शहादत हुई थी. इसमें कई भाजपा नेताओं का नाम आया था.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. भारत ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेली गयी तीन मैच की टेस्ट सीरीज़ को 1-0 से जीत लिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ़ दा मैच और प्लेयर ऑफ़ दा सीरीज़ के ख़िताब से नवाज़ा गया.
2. वडगाम से निर्दलीय प्रत्याशी के बतौर चुनाव लड़ रहे जिग्नेश मेवाणी को 10 से अधिक दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है. इस समर्थन से जिग्नेश उत्साहित हैं और भाजपा के ख़िलाफ़ जीत की उम्मीद कर रहे हैं.
3. बाबरी मस्जिद की शहादत की 25वीं बरसी पर सुरक्षा के पुख्ता इन्तिज़ाम किये गए हैं जिससे कि कोई अपरिहार्य घटना न हो सके.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *