फरहान अख्तर ने बीजेपी नेता को कहा, “आपकी हिम्मत कैसे हुई ?”, पढ़िए पूरा मामला..

तमिल फिल्म ‘मेरसल’ को लेकर शुरू हुए विवाद में अब बॉलीवुड के मशहूर एक्टर डायरेक्टर फरहान अख्तर भी कूद पड़े हैं।
फरहान ने ट्विटर पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव को धमकी भरे लिहाज में चेतावनी दी है। दरअसल राव ने मेरसल फिल्म विवाद पर टेलीविजन चैनल टाइम्स नाउ पर हो रहे शो में ये कह डाला कि हमारे फिल्म स्टार्स को बहुत कम जानकारी होती है। उनकी जनरल नॉलेक कमजोर होती है। इस वीडियो को टाइम्स नाउ के ट्विटर हैंडल ने शेयर भी किया।
फरहान अख्तर ने टाइम्स नाउ चैनल के उस ट्वीट को कोट करते हुए जीवीएल नरसिम्हा राव पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने लिखा, -‘आपकी हिम्मत कैसे हुई, सर? जीवीएल नरसिम्हा राव और उनकी तरह के फिल्मी इंडस्ट्री के लोग, आपके बारे में ये लोग यही सोचते हैं, आपको शर्म आनी चाहिए। आपको बता दें की फिल्म को काफी सारे विरोधों का सामना भी करना पड़ रहा है। इस फिल्म को लेकर बीजेपी ने विरोध दर्ज कराया है।

पार्टी का आरोप है कि फिल्म में नोटबंदी और जीएसटी को नकरात्मक ढंग से दिखाया गया है। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी के बारे में ‘गलत जानकारी’ दी गई है। फिल्म में बताया गया है कि सरकार जीएसटी ले रही है, लेकिन लोगों को उसके बदले कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। बीजेपी की तरफ से फिल्म से इस तरह के सीन हटाने की मांग भी की जा रही है। बीजेपी की इस मांग के लिए विपक्षी दलों और कलाकारों ने उनकी काफी आलोचना की है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस मामले में ट्वीट किया, ”मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। मेरसल में दखल देकर तमिलों के सम्मान को नुकसान ना पहुंचाएं।’
वहीँ कमल हासन ने ट्विटर पर लिखा, ”मेरसल को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला है, इसे फिर से सेंसर न करें। विरोध की आवाज को लॉजिक से काउंटर करें। जब भारत बोलेगा तभी तो चमकेगा।”

साउथ के मशहूर डायरेक्टर रंजीत ने कहा, ”जीएसटी के बारे में डायलॉग्स को हटाने की कोई जरूरत नहीं है। इसी पर फिल्म दर्शकों की सबसे ज्यादा तालियां बटोर रही है

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.