राजस्थान में केजरीवाल को बड़ा फ़ायदा, क़द्दावर किसान नेता ने थामा ‘आप’ का हाथ

October 18, 2018 by No Comments

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों नेताओं का पार्टियों के साथ जुड़ना जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को किसानों के लिए किसान महापंचायत के जरिए लड़ाई लड़ रहे रामपाल जाट ने ‘आप’ का दामन थाम लिया है.आम आदमी पार्टी जॉइन करने के बाद रामपाल ने कहा कि प्रदेश में अब किसान राज लाने के प्रयास होंगे.उन्होंने कहा कि अब किसान किसी के आगे हाथ नहीं फैलाएंगे और अपना राज कायम करेंगे.

रामपाल ने भाजपा पर बोला हमला
रामपाल ने कहा कि बीजेपी सुराज संकल्प के अपने वादे भूल गई है. रामपाल जाट ने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर भी हमला बोला और कहा कि उन्होंने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. बुधवार को ही जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे.रामपाल जाट राजस्थान के एक बड़े किसान नेता है. उन्होंने 27 साल तक राजस्थान हाईकोर्ट में वकालत की और फिर अतिरिक्त महाधिवक्ता बनें.

टोंक से लड़ूंगा आगामी विधानसभा चुनाव 
आम आदमी पार्टी के साथ आने के साथ ही रामपाल जाट ने साफ कर दिया कि वो टोंक विधानसभा से चुनाव लडेंगे. उन्होने कहा कि बीते छह महीने से टोंक के तमाम 186 गावों में वो किसानो के साथ चौपाल कर चुके हैं. जहां किसानों ने प्रस्ताव पास करके मुझे उम्मीदवार घोषित किया है. ये टोंक के आम गांववासी और किसाना का मत है कि मैं टोंक से चुनाव लड़ूं.


जाट ने कहा कि प्रत्याशी चयन का ये तरीका आप पार्टी का भी है कि जनता जनप्रतिनिधि चुने ना की पार्टी जनप्रतिनिधि चुनकर उनपर थोपे. रामपाल ने साफ किया कि किसान महापंचायत किसानों के लड़ाई लड़ने वाला मंच है. उसी किसान महापंचायत के बैनर के तले 23 अक्टूबर से वो किसानों को फसल का बीमा दिलवाने के लिए जयपुर में अनशन पर बैठेंगे. 

राजस्थान में ‘आप’ का बढ़ता जनाधार

आम आदमी पार्टी का राजस्थान में बढ़ते जनाधार व किसानों के लिए प्रमुख तौर पर मुद्दे उठाने वाली ‘आप’ में आने वाले दिनों में और भी बड़े नेता शामिल हो सकते है। प्रभारी अमित वाजपेयी ने कहा कि आम आदमी पार्टी का सबसे प्रमुख मुद्दा किसानों का है. आप किसानों को केवल एक स्टेक होल्डर नहीं मानती है बल्कि मानते है कि किसानो का राज प्रदेश में होना चाहिए. आम आदमी पार्टी का जो मेनिफेस्टों तैयार हुआ था उसमें भी रामपाल जाट की सहायता आप ने ली थी. अब प्रदेश में किसानों की सरकार बनाने के लिए रामपाल जाट और आम आदमी पार्टी मिलकर काम करेंगे.

केजरीवाल ने रामपाल का किया स्वागत

‘आप’ राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान नेता रामपाल के पार्टी में शामिल होने पर ट्विटर पर ट्वीट करके स्वागत किया है उन्होने लिखा है कि”रामपाल जी का आम आदमी पार्टी में स्वागत है। केवल आम आदमी पार्टी ही किसानों के हक़ों की लड़ाई लड़ती है और उन्हें उनके हक़ दिलवाती है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *