आलू किसानों ने भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ किया प्रोटेस्ट,UP विधानसभा के सामने फेंके आलू

January 6, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश के आलू किसानों ने विधानसभा के बाहर अपना विरोध जताया है. आलू की कम क़ीमत की वजह से ये प्रोटेस्ट किया गया है जिसके तरह किसानों ने विधानसभा बिल्डिंग के बाहर आलू को फेंक दिया है. इस वक़्त किसानों को 4 रूपये प्रति किलो की डर से आलू के दाम दिए जा रहे हैं जबकि किसानों की मांग है कि ये 10 रूपये प्रति किलो हो. किसानों का कहना है कि 4 रूपये पति किलो में तो लागत भी नहीं निकल पाती है.

उत्तर प्रदेश में 2017 में बनी योगी आदित्यनाथ सरकार के बनने के बाद से किसान लगातार ये मांग कर रहे हैं कि किसानों के हित का ख़याल रखा जाए.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. बरेली में एक व्यापारी को गोली मार कर 12 लाख रूपये लूट लिए गए. घटना प्रेम नगर की है.
2. उत्तर प्रदेश हज समिति के दफ़्तर को भगवा रंग से रंगे जाने के बाद कई संघठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसकी आलोचना की है. भगवा रंग के बारे में मौलाना नदीम उल वाजिदी ने कहा कि ये एक पर्टिकुलर धर्म की पहचान है जैसे हज इस्लाम की है.
3. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ युवाओं ने “रोज़गार बचाओ अभियान” की शुरुआत की. इस अभियान के तहत 8 तारीख़ को GPO पर एक सभा भी की जायेगी. इस अभियान में सुधांशु बाजपाई, अरग़वान रब्बही, ज्योति राय, दुर्गेश चौधरी, आबशारुद्दीन, नसीम ख़ान, अभिषेक तथा अन्य लोग शामिल रहे.
4. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के ख़िलाफ़ आज सज़ा की मियाद का एलान होने की उम्मीद है. उन्हें चारा घोटाले के एक मामले में रांची की एक सीबीआई अदालत ने सज़ा सुनाई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *