आर्टिकल 370 पर फिर दिया फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने बयान…; पढ़िए कुछ और ख़बरें

November 8, 2017 by No Comments

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने एक बार फिर संविधान के आर्टिकल 370 के बारे में बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर आर्टिकल 370 को हटाया जाता है तो परिस्तिथियाँ क़ाबू से बाहर चली जायेंगी. गौरतलब है कि आर्टिकल 370 जम्मू और कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देता है.

कुछ और ख़बरें, एक नज़र में..
1. संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ लोगों ने फ़िल्म के विरोध में संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण का पुतला फूँका. बताया जा रहा है कि ये लोग क्षत्रीय समाज के थे.

2. गुडगाँव: प्रद्युमन हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है. सीबीआई जांच में ये पाया गया है कि 7 साल के प्रद्युमन की हत्या ड्राईवर ने नहीं बल्कि उसी स्कूल में पढने वाले एक सीनियर छात्र ने की थी. ऐसा होने से गुडगाँव पुलिस की थ्योरी पूरी तरह ग़लत हो गयी है. हालाँकि अभी भी बहुत से ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब नहीं मिल सके हैं जिसमें से एक तो यही है कि जिस सीनियर छात्र को हत्यारा बताया जा रहा है उसके कपड़ों पर कोई खून का धब्बा नहीं मिला था.

3. हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों के लिए कल मतदान का दिन है. यहाँ भाजपा और कांग्रेस का टक्कर का मुक़ाबला माना जा रहा है.

4. पंजाब सरकार ने आदेश दिया है कि 9 नवम्बर से लेकर 11 नवम्बर तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. ऐसा बढती धुंध की वजह से किया गया है. दिल्ली और नॉएडा में भी स्कूल बंद रहेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *