MP उपचुनाव: 18 केन्द्रों पर VVPAT ख़राब, बदली गयीं मशीनें

February 24, 2018 by No Comments

मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. ऐसे में कुछ जगहों से ये ख़बर आ रही है कि VVPAT काम नहीं कर रही. शिवपुरी के कोलारस में कई जगहों पर ईवीएम् के ख़राब होने की शिकायतें मिल रही हैं. दोनों विधानसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिन्ध्या के लिए जंग का मैदान बना हुआ है.कोलारस और मुंगावली में कांग्रेस विधायक के निधन होने की वजह से उपचुनाव हो रहे है.

मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. इस लिहाज़ से दोनों ही मुख्य पार्टियों के लिए कोई भी उपचुनाव आने वाले चुनाव की तैयारी की तरह है. हाल ही में जो चुनाव हुए हैं उसमें कांग्रेस ने ज़बरदस्त बढ़त दिखायी है, ऐसे में भाजपा को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना होगा. शिवराज सिंह चौहान की यूँ तो अभी भी पॉपुलैरिटी है लेकिन फ़िलहाल उनके ख़िलाफ़ नाराज़गी भी कम नहीं है. कांग्रेस ने भी अपने अभियान को ऐसा रखा है कि आम जनता संपर्क में आये.

साढ़े दस बजे तक की जो रिपोर्ट ही उसके अनुसार मुंगावली विधानसभा में 15 प्रतिशत मतदान हुआ है. अभी तक जो ख़बर है उसके मुताबिक़ 18 केन्द्रों पर वीवीपैट मशीनों में ख़राबी आयी है जिसके बाद मशीनों को बदल दिया गया. गौरतलब है कि इसके पहले भी कई बार evm मशीनों के ख़राब होने की ख़बरें आती रही हैं, विपक्ष इसको लेकर लगातार चुनाव आयोग को घेरता रहा है. चुनाव आयोग भी इस बारे में कोई ठीक से सफ़ाई नहीं दे पाता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *