पद्मावत के बाद कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का इतिहास से छेड़छाड़ करने पर हो रहा विरोध

February 9, 2018 by No Comments

बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ देश भर में हुए विरोध के बाद रिलीज़ हो चुकी है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। इस फिल्म के साथ फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह दिग्गज कलाकारों को पीछे छोड़ सिर्फ 32 साल की उम्र में 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुके हैं।

पद्मावत के विरोध के बाद अब बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी’ पर विरोधी हावी हो गए हैं। करणी सेना ने कंगना रनौत की की आने वाली फिल्म मणिकर्णिका का भी विरोध करने का फैसला किया है।  सर्व ब्राहमण महासभा नाम का संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहा है।

इस संगठन ने फिल्म के प्रोडूसर कमल जैन को लेटर लिखा और पूछा है कि फिल्म की कहानी किन किन इतिहासकारों या जानकारों से सहायता ले कर लिखी गई है। संगठन का कहना है कि उन्हें फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के करैक्टर में किसी तरह की गड़बड़ी का शक है।
सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने बताया कि महासभा ने राज्यपाल से मणिकर्णिका के निर्माता से फिल्म में इतिहास को ग़लत ढंग से नहीं दिखाए जाने को लेकर शपथ पत्र लेने की मांग की है।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि फिल्म में ऐसा कोई प्रेम प्रसंग नही है, जिस पर किसी जाति या समुदाय को किसी तरह की आपति हो। कंगना ने कहा कि झांसी की रानी का किरदार निभाना मेरे लिए गर्व की बात है। फिल्म मणिकर्णिका की ज्यादातर शूटिंग राजस्थान में हो रही है। जयपुर, जोधपुर के बाद अब बीकानेर में शूटिंग शुरू हो रही है। इस फिल्म में कंगना के अलावा सोनू सूद, सुरेश ओबरॉय, डैनी और टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे अहम किरदार निभा रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *