संबित पात्रा की मुश्किलों में हुआ इज़ाफ़ा,पुलिस ने दर्ज की FIR

November 10, 2018 by No Comments

भोपाल। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मुसीबत में पड़ गए हैं. एक सार्वजानिक स्थल पर मीडिया से बात्चील करने के आरोप में उनके ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज हुई है. इस बारे में आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में कलेक्टर ने बीजेपी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था। इस मामले में प्रेस वार्ता के आयोजक एसएस उप्पल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने 27 अक्टूबर को भोपाल स्थित नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग के सामने मीडिया से बात की थी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला था. इस संबंध में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा की प्रेस वार्ता ग़ैर-क़ानूनी है. कांग्रेस नेताओं ने अपने आरोप में कहा था कि जिस राज्य में अगले माह चुनाव होने हैं उसमें बिना इजाज़त कोई प्रेस-वार्ता कैसे कर सकता है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि पात्रा के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाए।

चुनाव आयोग के निर्देश पर भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े द्वारा कराई गई जांच में ये सामने आया कि कि प्रेस-वार्ता के लिए अनुमति माँगी गयी थी लेकिन अनुमति मिलने से पहले ही वार्ता शुरू हो गयी. वार्ता के लिए दोपहर 1 से 3 का समय माँगा गया था लेकिन प्रेस-वार्ता 12 बजे शुरू हो गयी. इस मामले में भोपाल कलेक्टर ने आयोजकों के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर के आदेश दिए थे। आपको बता दें कि इस मामले में सबूत के तौर पर वीडियो और फ़ोटो पेश किये गए थे जिसमें संबित पात्रा नज़र आ रहे हैं. इसी वजह से आरोपियों की लिस्ट में अब संबित पात्रा का नाम भी डाला गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *