जब फिरोज खान ने राजकुमार की बोलती कर दी बंद, कहा- “अच्छा होगा अपना …..”

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकार राजकुमार अपने अलग अंदाज़ के लिए जाने जाते थे,उनके डायलाग आज भी बहुत मशहूर हैं.उन्होंने अपने जमाने में बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.राजकुमार आज दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी चर्चा हमेशा होती रहती है,इन्होने जिन फिल्मों में काम किया है, वह सब के सब यादगार बन गए हैं.उनसे जुड़े बहुत सारे किस्से हैं जो लोगों को आज भी याद हैं।

कहते हैं कि राजकुमार बहुत ही बेबाक इन्सान थे,वह कोई भी बात किसी के भी मुंह पर कह दिया करते थे.इसी वजह से उनकी बहुत कम लोगों से जमती थी,उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई बड़े कलाकारों से लड़ाई भी कर ली थी और यह सब उन की जबान की वजह से होता था.

वह किसी भी अभिनेता का मजाक उदा दिया करते थे.ऐसा ही एक बार उनका सामना फ़िरोज़ खान से हो गया.आप को बता दें कि फ़िरोज़ खान भी इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हुए हैं,वह भी आज इस दुनिया में नहीं है,उनकी भी बहुत सारी फ़िल्में कामियाब रही हैं.

एक फिल्म में राजकुमार और फ़िरोज़ खान दोनों थे.इस फिल्म में दोनों को एक सीन करना था.इस सीन में राजकुमार को फिरोज खान की आंखों में देखकर डायलॉग बोलना था. डायलॉग के आखिरी में उन्हें फिरोज खान से इशारा मिलना था कि अब डायलॉग बोलने की उनकी बारी है.

जब यह सीन शुरू हुआ तो पहले राजुकमार डायलाग बोल रहे थे,लेकिन वह फ़िरोज़ खान को कोई इशारा नहीं दे रहे थे.जिसकी वजह से फ़िरोज़ खान को बहुत परेशानी हो रही थी और सीन का बार बार रिटेक हो रहा था.फ़िरोज़ खान यह सीन नहीं कर पा रहे थे,यह देख कर फिल्म का डायरेक्टर बहुत ज्यादा नाराज़ हो गया.

और फ़िरोज़ खान को डांटने लगा,जब फ़िरोज़ खान को डांट पड़ी तो वह भी बहुत ज्यादा गुस्से में आ गए.उस समय गुस्से में राजुकमार को फ़िरोज़ खान ने भी डांट दिया.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब फ़िरोज़ खान सीन नहीं आर पा रहे थे.

तो राजकुमार ने उन्हें टिप्स देना शुरू कर दिया. इस से फ़िरोज़ खान और भड़क गए. और कहा कि अच्छा होगा कि आप अपना काम करें और मुझे अपना काम करने दें.इसके बाद दोनों में जमकर तकरार हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.