दाम बांधो, काम दो…वरना, ख़ाली करो सिंहासन: राहुल गाँधी

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में चुनाव को अब सिर्फ़ चार दिन बाक़ी हैं और चुनाव प्रचार ख़त्म होने में तीन दिन से भी कम का समय है और ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां पूरी तैयारी से जुटी हुई हैं. हिमाचल के अलावा गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस ने अपने हमले तेज़ कर दिए हैं.

एक ओर कांग्रेस अपने हमले तेज़ कर रही है तो दूसरी तरफ़ भाजपा बचाव मुद्रा में है. हिमाचल हो या गुजरात भाजपा इस कोशिश में है कि नोटबंदी और GST का नाम ना लिया जाए वहीँ इस सब में बढ़ती महंगाई को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया हुआ है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज अपने ट्विटर प्रोफाइल से एक समाचार को साझा करते हुए कहा,” महंगी गैस, महंगा राशन..बंद करो खोखला भाषण..दाम बांधो, काम दो..वर्ना खाली करो सिंहासन”

गैस के बढ़ते दामों से सम्बंधित इस ख़बर को साझा करते हुए राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज़ किया है. सबसे दिलचस्प तो ये है कि जिस नोटबंदी की तारीफ़ लगातार भाजपा कर रही है और जिसका विरोध करने में कोई भी विपक्षी नेता पीछे नहीं है उसको एक साल होने को हैं.इसको लेकर विपक्ष ने एलान कर दिया है कि वो इसे “काला दिन” मनाएगी तो भाजपा कहती है कि वो “काला धन-विरोधी दिवस मनाएगी”. जानकारों के मुताबिक़ बढती महंगाई का बड़ा कारण नोटबंदी और GST है. हालाँकि भाजपा नेता GST को UPA सरकार की नीति बता कर बचने की कोशिश करते हैं लेकिन जनता में माहौल भाजपा के ही ख़िलाफ़ बन रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.