अपने बयान पर सफ़ाई देते हुए बोले गडकरी- ‘मैंने 15 लाख के बारे में तो कुछ नहीं कहा..’

October 11, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: हाल ही में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में नितिन गडकरी ये कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि चुनाव के समय उनकी पार्टी के नेताओं को ये उम्मीद नहीं थी कि सरकार उनकी आ जाएगी, इसलिए बड़े-बड़े वादे कर दिए थे. परन्तु अब गडकरी अपने उस वीडियो पर सफ़ाई देने के लिए आगे आ गए हैं.

उन्होंने सफ़ाई देते हुए कहा कि जिस वीडियो की बात हो रही है उसमें मैंने 15 लाख के बारे में तो कुछ नहीं कहा है, मोदी जी के बारे में तो कुछ नहीं कहा है. गडकरी लेकिन अपने इस सफ़ाई वाले बयान पर भी घिर गए हैं. उन्होंने कहा कि ये महाराष्ट्र सरकार के सन्दर्भ में दिया बयान है. अब लोग ये सवाल कर रहे हैं कि महाराष्ट्र में भी तो भाजपा की ही सरकार है. गडकरी अपनी सफ़ाई में ये भी कहते हैं कि वो वीडियो मराठी में है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बिना मराठी समझे इसे ट्वीट कर दिया.वो कहते हैं कि राहुल कब से मराठी समझने लगे.

ग़ौरतलब है कि नितिन गडकरी ने एक मराठी चैनल को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें तो उम्मीद ही नहीं थी कि हम सत्ता में आ सकते हैं ।उन्होंने आगे कहा फिर हम से लोगों ने कहा कि चुनाव जीतना है तो जनता से बड़े बड़े वादे करने शुरू कर दीजिए ।नितिन गडकरी के मुताबिक़ बीजेपी थिंक टेंक ने सोचा कि कौन सा सत्ता मे आ ही रहे हैं जो उनको पूरा करने का दबाव होगा, सो बड़े बड़े वादे कर दिये गये।

इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया,”सही फ़रमाया, जनता भी यही सोचती है कि सरकार ने लोगों के सपनों और उनके भरोसे को अपने लोभ का शिकार बनाया है|” राहुल से पहले कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल पेज से इस वीडियो का कुछ अंश साझा किया गया था. नितिन गडकरी ने साफ गोई से कहा कि जनता ने उनकी बात पर विश्वास कर लिया और उनको सत्ता तक पहुंचा दिया।

इंटरव्यू के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नितिन गडकरी यह बात कहते हुए ज़ोर से हंस पड़ते हैं। जब उनसे पूछा गया कि जब लोग आप के पुराने वादे याद दिलाते हैं तो आप क्या करते हैं,तो उन्होंने हैरान करने वाला जवाब देते हुए कहा कि हम मुस्कूरा देते हैं और आगे बढ़ जाते हैं। इस वीडियो के साथ कांग्रेस की और से लिखा गया है कि हमारी तरह नितिन गडकरी भी मानते हैं कि बीजेपी सरकार की बुनियाद सिर्फ जुमलों और झुठे वादों पर रखी गयी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *