गडकरी के बयान ने मचाई ख़लबली, कह दी “मन की बात”

October 9, 2018 by No Comments

2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार में नरेन्द्र मोदी और बीजेपी ने जनता के बीच जा कर ख़ूब वादे किये थे । हालांकि अधिकतर वादे चुनावी वादे ही साबित हुए। लेकिन जनता ने उस समय उन वादों पर आँख बंद कर के भरोसा किया था।जिसका नतीजा यह हुआ कि बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला, ऐसा बहुमत जिस की कल्पना ख़ुद बीजेपी ने भी नहीं की थी। यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह बात कह रहे हैं खुद बीजेपी के नेता नितिन गडकरी।

आप को बता दें कि नितिन गडकरी ने एक मराठी चैनल को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें तो उम्मीद ही नहीं थी कि हम सत्ता में आ सकते हैं ।उन्होंने आगे कहा फिर हम से लोगों ने कहा कि चुनाव जीतना है तो जनता से बड़े बड़े वादे करने शुरू कर दीजिए ।नितिन गडकरी के मुताबिक़ बीजेपी थिंक टेंक ने सोचा कि कौन सा सत्ता मे आ ही रहे हैं जो उनको पूरा करने का दबाव होगा, सो बड़े बड़े वादे कर दिये गये।


नितिन गडकरी ने साफ गोई से कहा कि जनता ने उनकी बात पर विश्वास कर लिया और उनको सत्ता तक पहुंचा दिया। इंटरव्यू के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नितिन गडकरी यह बात कहते हुए ज़ोर से हंस पड़ते हैं। जब उनसे पूछा गया कि जब लोग आप के पुराने वादे याद दिलाते हैं तो आप क्या करते हैं,तो उन्होंने हैरान करने वाला जवाब देते हुए कहा कि हम मुस्कूरा देते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।

कांग्रेस ने अपने टवीटर अकाउंट से इस वीडियो का कुछ भाग शेयर किया है। इस वीडियो के साथ कांग्रेस की और से लिखा गया है कि हमारी तरह नितिन गडकरी भी मानते हैं कि बीजेपी सरकार की बुनियाद सिर्फ जुमलों और झुठे वादों पर रखी गयी है।

वैसे तो चुनाव के कुछ समय बाद ही जनता को लगने लगा था कि चुनाव मे किये गये अधिकतर वादे झूठे हैं जिनके पूरा होने की उम्मीद नहीं है।लेकिन यह पहली मौका है जब बीजेपी के किसी बड़े नेता ने खुद खुलकर यह बात कुबूल की हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *