गम में डूबे अंसारी परिवार ने दूसरे दिन ही गरीबों का दिल जीता, बांटे कंबल और कराया भोजन…

December 31, 2018 by No Comments

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की माँ की मौत की खबर सुनकर उनके जनाज़े मे पूर्वांचल के कई जिलों के समर्थक व शुभचिंतक मिट्टी देने तक शामिल रहे । बाहुबली विधायक की माँ की मौत के बाद दूसरे दिन मुख्तार अंसारी के बड़े भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी दूसरे बड़े भाई पूर्व विधायक शिबगतुल्लाह अंसारी व बाहुबली विधायक के दोनों बेटे अब्बास अंसारी, उमर अंसारी व भतीजे मन्नू अंसारी, सलमान अंसारी व विधायक की भतीजियों ने शोक प्रकट करने आये पुरुषों के साथ दस हजार से अधिक गरीब महिलाओं क़ो अपने हाथों से कंबल बाँटा और साथ ही भोजन कराया.
अब्बास अंसारी ने इस भीषण ठंड को देखते हुए आज कई गरीब परिवारों की महिलाओं को कंबल भेंट किये. इस दौरान हजारों महिलाओं को कंबल दिए गये ताकि उनके बच्चे और परिजन और खुद भी इस भीषण ठंड में ठिठुरने से बचें. उनके कंबल वितरण के बाद हर गरीब माँ बहन बेटियाँ नम आँखों से उनको आशीर्वाद देती नज़र आयीं उनकी झोली में हर ख़ुशी देखना चाहती थी.

google


अब्बास अभी अपनी दादी माँ को मिटटी देकर बैठे भी न थे कि कितने लोंगों को उनकी लगी आस के अनुसार बुलाकर यह कार्य सबसे पहले किया. अब्बास अंसारी के इस नेक कार्य की खूब प्रसंशा की जा रही है. यूँ तो अंसारी परिवार बरसों से अपने सामाजिक कामों के लिए जाने जाते हैं.
लेकिन एक दिन पहले घर की मुखिया का देहांत हुआ हो और दूसरे ही दिन ग़रीबों के प्रति ये समर्पण देख लोगों की आँखें गर्व से नम हो गयीं और लोगों की ज़ुबान पर दुआओं के साथ साथ यही शब्द थे की ‘इसीलिए तो हम ग़रीबों का मसीहा कहते हैं’,
सारे दिन बाहुबली विधायक के घर पर मेला लगा रहा है.

google


अंसारी बंधुओ के घर पर पिछले दो दिनों से हर दल के राजनीति दिग्गजो के साथ कई जिलों के समर्थक अपनी शोक संवेदना प्रकट करने के लिये पहुँच रहे है । इस कंपकंपाती ठंड मे अंसारी बंधुओं द्वारा गरीबों क़ो कंबल वितरण करने की चर्चा खूब जोरो पर रही और इस नेक कार्य की खूब सराहना हो रही है साथ ही कंबल पाने वाले अंसारी बंधुओं क़ो खूब दुआएँ और आशीर्वाद दे रहे थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *