गाँधी जयंती के अवसर पर LU छात्रों ने चलाया सफ़ाई अभियान..; कुछ अन्य ख़बरें भी..

लखनऊ: गाँधी जयंती के अवसर पर ज्ञानेंद्र सिंह बाबा और कुछ अन्य छात्रों ने मिल कर लखनऊ विश्विद्यालय में सफाई अभियान चलाया. बाबा और उनके मित्रों ने पोलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट में सफाई की. छात्रों की इस मुहिम में गौरव पाल, मोहित कुमार, देवेन्द्र तथा अन्य छात्र शामिल थे.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. बांग्लादेश के एक मंत्री ने कहा है कि म्यांमार सरकार ने प्रस्ताव दिया है जिसके ज़रिये रोहिंग्या लोगों को वापिस अपने देश में लिए जाने की बात है. ये जानकारी AFP से प्राप्त हुई है.
2. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में चुनावी दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पर निशाना साधा है. उन्होंने आज एक रैली के दौरान कहा,”अगर राहुल को गुजरात के सपने आते हैं तो उनको पूरा करने के लिए इटली नहीं, पोरबंदर आना पड़ेगा”.
3. केरल के मुख्यमंत्री पिनरी विजयन ने आरएसएस चीफ़ मोहन भगवत की आलोचना करते हुए कहा है कि आरएसएस ने आज़ादी के आन्दोलन में अंग्रेज़ों का साथ दिया था. उन्होंने कहा कि केरल के लोगों को आरएसएस से देशभक्ति का पाठ लेने की कोई ज़रुरत ही नहीं है.

4.गुवाहाटी: अरमान अली एक NGO के डायरेक्टर हैं लेकिन पैरों से कमज़ोर होने की वजह से व्हील-चेयर के सहारे ही चलते हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उनको राष्ट्रगान के समय ना उठ पाने को लेकर गाली दी जबकि वो खड़े नहीं हो सकते.

उन्होंने बताया कि वो राष्ट्रगान बैठे बैठे गा रहे थे लेकिन वो अपनी बीमारी की वजह से खड़े नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि मैंने सूना कि कमेंट किये जा रहे हैं और मुझे पाकिस्तानी कहा जा रहा है. उन्होंने बताया कि पीछे बैठे दो लोग उनके बारे में काना-फूंसी कर रहे थे.

अरमान ने कहा कि शायद सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी अवस्था के बारे में नहीं सोचा होगा. उन्होंने कहा कि वो अपने साथ हुए वाकये और अपनी परेशानी के बारे में चीफ़ जस्टिस ऑफ़ इंडिया को ख़त लिखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.