‘एक और दलित बेटी से सामूहिक बलात्कार…, गद्दी छोड़ो खट्टर सरकार’

January 19, 2018 by No Comments

हरियाणा में पिछले दिनों जिस तरह से बलात्कार के मामले सामने आये हैं उससे भाजपा सरकार पर दबाव बढ़ गया है. कांग्रेस ने सूबे के बिगड़ते हालात पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफ़ा माँगा है. गुरुवार के रोज़ कांग्रेस नेता नने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि खट्टर के कार्यकाल में हरियाणा अपराध का गढ़ बन गया है.

उन्होंने कहा कि इस तरह से अपराध का बढ़ना बता रहा है कि सरकार सो रही है. उन्होंने कहा,’हम यह दोहराते हैं कि अगर खट्टर हरियाणा की बेटियों के ख़िलाफ़ अपराध रोकने और यौन अपराधियों पर लगाम लगाने में विफल हैं तो उन्हें एक दिन भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि खट्टर राज्य के मुख्यमंत्री हैं और वो ज़िम्मेदारियों से भाग नहीं सकते.

उन्होंने कुछ आंकड़े दर्शाते हुए बताया, ‘2016 में, हरियाणा में 1090 हत्याएं, 1189 दुष्कर्म के मामले, 191 सामूहिक दुष्कर्म, अपहरण और फिरौती के 4,019 मामले दर्ज किए गए। इस प्रकार प्रत्येक दिन के आधार पर औसतन तीन दुष्कर्म, तीन हत्याएं और अपहरण व फिरौती के 11 मामले हुए।’

सुरजेवाला ने कहा, ‘वास्तव में, मौजूदा समय में हरियाणा में पूरे देश में औसतन सामूहिक दुष्कर्म की सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं।’ हाल ही में हुए एक सामूहिक बलात्कार के मामले में उन्होंने कहा, ‘हमने देखा कि कैसे एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, रोहतक में उनके शरीर को क्षत-विक्षत किया गया और हत्या की गई। दलित लड़की की सामूहिक हत्या और उनका क्षत-विक्षत शरीर भाजपा सरकार की विफलता की निशानी है।’

सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर आज ट्विटर के ज़रिये भाजपा को घेरा. उन्होंने ट्वीट किया,”नहीं जागती भाजपा सरकार,कितना और अनाचार,…एक और दलित बेटी से सामूहिक बलात्कार, अब गद्दी छोड़ो खट्टर सरकार।”
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *